Babar Azam of Pakistan became best ODI cricketer by playing 6 matches

सिर्फ 6 मैच खेलकर ये खिलाड़ी बने बेस्ट वनडे क्रिकेटर, दुनिया के कई दिग्गज बल्लेबाजों को छोड़ा पीछे

सिर्फ 6 मैच खेलकर ये खिलाड़ी बने बेस्ट वनडे क्रिकेटरः Babar Azam of Pakistan became best ODI cricketer by playing 6 matches

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : January 24, 2022/1:11 pm IST

दुबई : Babar Azam of Pakistan became best ODI cricketer पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को सोमवार को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ आईसीसाी एक दिवसीय क्रिकेटर चुना गया जिन्होंने 2021 में छह मैचों में 67 . 50 की औसत से 405 रन बनाये। आजम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 . 1 से मिली जीत में 228 रन बनाये और दोनों मैचों में जीत में प्लेयर आफ द मैच चुने गए । पहले वनडे में उन्होंने शतक लगाया और आखिरी वनडे में 82 गेंद में 94 रन की पारी खेली ।

Read more : ग्रेजुएट युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, कैबिनेट सचिवालय में निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन 

Babar Azam of Pakistan became best ODI cricketer इंग्लैंड के खिलाफ 0 . 3 से मिली हार में पाकिस्तान के लिये अकेले वही डटकर बल्लेबाजी करते रहे । उन्होंने तीन मैचों में 177 रन बनाये लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिल सका । आखिरी वनडे में उन्होंने इमामुल हक के साथ 92 रन की साझेदारी की । उन्होंने पहले 50 रन 72 गेंद में और अगले 50 रन 32 गेंद में पूरे किये जो इस साल उनका दूसरा शतक था ।

Read more :  UP विधानसा चुनाव : BJP उम्मीदवार ने खोया आपा, कह डाली ये आपत्तिजनक बात, मामले में केस दर्ज 

वहीं दक्षिण अफ्रीका के मराइस इरास्मस को तीसरी बार वर्ष का सर्वश्रेष्ठ अंपायर चुना गया । वह 2016 और 2017 में भी यह पुरस्कार जीत चुके हैं। वह भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हाल ही में संपन्न श्रृंखला में भी अंपायर थे ।

 
Flowers