बांग्लादेश ने अंतिम एकदिवसीय मैच में जिंबाब्वे को 105 रन से हराया |

बांग्लादेश ने अंतिम एकदिवसीय मैच में जिंबाब्वे को 105 रन से हराया

बांग्लादेश ने अंतिम एकदिवसीय मैच में जिंबाब्वे को 105 रन से हराया

: , August 10, 2022 / 08:27 PM IST

हरारे, 10 अगस्त (एपी) बांग्लादेश ने बुधवार को यहां तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में जिंबाब्वे को 105 रन से हराकर सांत्वना भरी जीत दर्ज की।

शुरुआती दो मैच जीतकर श्रृंखला पहले ही अपने नाम कर चुकी जिंबाब्वे की टीम बांग्लादेश के नौ विकेट पर 256 रन के जवाब में हरारे स्पोर्ट्स क्लब पर 32.2 ओवर में 151 रन पर ढेर हो गई।

बांग्लादेश की ओर से सलामी बल्लेबाज अनामुल हक ने 71 गेंद में 76 रन बनाए जबकि अफीफ हुसैन ने 81 गेंद में नाबाद 85 रन की पारी खेली।

बल्लेबाजी की अनुकूल पिच पर यह बड़ा स्कोर नहीं था लेकिन मेजबान जिंबाब्वे की टीम फायदा नहीं उठा सकी।

जिंबाब्वे ने पहले और दूसरे ओवर में एक-एक विकेट गंवाने के बाद छठे ओवर में दो विकेट खोए जिससे टीम का स्कोर चार विकेट पर 18 रन हो गया।

जिंबाब्वे ने इसके बाद भी नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और 23वें ओवर में उसका स्कोर नौ विकेट पर 83 रन हो गया था जिसके बाद अंतिम दो बल्लेबाजों रिचर्ड नगारवा (नाबाद 34) और विक्टर नयाउची (26) ने अंतिम विकेट के लिए मैच की दूसरी सर्वश्रेष्ठ 68 रन की साझेदारी करके हार के अंतर को काम किया। इन दोनों के बाद टीम के स्कोर में सबसे अधिक योगदान 25 अतिरिक्त रन का रहा।

नए कोच डेव हॉटन के मार्गदर्शन में जिंबाब्वे ने 2017 से किसी शीर्ष देश के खिलाफ पहली एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला जीती। जिंबाब्वे ने टी20 श्रृंखला भी 2-1 से जीती थी जो किसी शीर्ष टीम के खिलाफ इस प्रारूप में उसकी पहली श्रृंखला जीत थी।

एपी सुधीर नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)