बावुमा दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवरों की टीम के कप्तान बने, टेस्ट टीम की कमान एल्गर को | Bavuma becomes captain of South Africa's limited-overs squad, commands Elgar to test team

बावुमा दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवरों की टीम के कप्तान बने, टेस्ट टीम की कमान एल्गर को

बावुमा दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवरों की टीम के कप्तान बने, टेस्ट टीम की कमान एल्गर को

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : March 4, 2021/2:44 pm IST

जोहानिसबर्ग, चार मार्च (भाषा) क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने गुरुवार को तेम्बा बावुमा को सीमित ओवरों की टीम जबकि डीन एल्गर को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया।

सीएसए के बयान में क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के लिए मुश्किल समय में टीम की अगुआई करने के लिए क्विंटन डिकॉक का आभार जताया।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान स्मिथ ने कहा, ‘‘सीमित ओवरों के प्रारूप में टीम के कप्तान के रूप में क्विंटन ने जो काम किया हम उसके लिए उसके आभारी हैं। हम उसके आभारी है कि उसने उस समय आगे बढ़कर अगुआई की जबकि राष्ट्रीय चयन पैनल टेस्ट कप्तान की तलाश कर रहा था। हम उम्मीद करते हैं कि वह टीम के नेतृत्वकर्ता समूह में अहम भूमिका निभाएगा।’’

बावुमा ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 44 टेस्ट, छह वनडे और आठ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जबकि सलामी बल्लेबाज एल्गर ने 67 टेस्ट और आठ वनडे में टीम का प्रतिनिधित्व किया है।

दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 मैचों की श्रृंखला के लिए जुलाई में आयरलैंड का दौरा करेगी।

भाषा सुधीर नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)