स्विटजरलैंड को हराकर ब्राजील विश्व कप अंतिम 16 में |

स्विटजरलैंड को हराकर ब्राजील विश्व कप अंतिम 16 में

स्विटजरलैंड को हराकर ब्राजील विश्व कप अंतिम 16 में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : November 28, 2022/11:44 pm IST

दोहा, 28 नवंबर ( एपी ) अपने स्टार स्ट्राइकर नेमार के बिना उतरी ब्राजील फुटबॉल टीम ने विश्व कप के मुकाबले में स्विटजरलैंड को 1 . 0 से हराकर अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया ।

बेहद उबाऊ पहले हाफ के बाद ब्राजील के लिये केसमिरो ने 83वें मिनट में गोल किया । पांच बार के चैम्पियन ब्राजील को अभी ग्रुप जी में आखिरी मुकाबला खेलना है लेकिन टीम ने प्री क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली ।

नेमार को पहले मैच में दाहिने टखने में चोट लगी थी और वह टीम होटल में ही इलाज करा रहे हैं ।टीम डॉक्टरों ने अभी यह नहीं बताया है कि वह कब खेल सकेंगे या खेल सकेंगे भी या नहीं ।

इस जीत के बाद ब्राजील के दो मैचों में छह अंक है और स्विटरजलैंड के तीन अंक है । सर्बिया और कैमरून के एक एक अंक हैं जिन्होंने 3 . 3 से ड्रॉ खेला ।

स्विटजरलैंड को अगले चरण में पहुंचने के लिये अगले मैच में सर्बिया को हराना होगा । ब्राजील और कैमरून के बीच मैच पर निर्भर होगा कि मैच ड्रॉ होने पर भी स्विस टीम अगले चरण में पहुंच पायेगी या नहीं ।

इस जीत के साथ ग्रुप चरण में ब्राजील का अजेय अभियान 17 मैचों का हो गया जिसमें 14 जीत और तीन ड्रॉ शामिल हैं । उसने पिछले 29 ग्रुप मैचों में से एक ही 1998 में नॉर्वे के खिलाफ गंवाया है ।

स्विटजरलैंड ने विश्व कप में पिछले 13 ग्रुप मैचों में से दो ही गंवाये हैं ।

पहले हाफ में दोनों टीमों ने ज्यादा मौके नहीं बनाये । नेमार के बिना ब्राजील की टीम को स्विटजरलैंड के गोल पर हमला बोलने में दिक्कत आई । ब्राजील के कोच टिटे ने नेमार की जगह मिडफील्डर फ्रेड को उतारा ।

पहले मैच में ब्राजील के लिये दोनों गोल करने वाले रिचार्लिसन आज फॉर्म में नहीं दिखे और दूसरे हाफ में उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी को उतारा गया ।

ब्राजील के लिये विनिशियस जूनियर ने 64वें मिनट में गोल कर ही दिया था लेकिन वीडियो रेफरल के बाद उसे आफसाइड करार दिया गया ।

भाषा

मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)