नेमार के बिना स्विटजरलैंड को हराकर अंतिम 16 में ब्राजील |

नेमार के बिना स्विटजरलैंड को हराकर अंतिम 16 में ब्राजील

नेमार के बिना स्विटजरलैंड को हराकर अंतिम 16 में ब्राजील

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : November 28, 2022/11:31 pm IST

दोहा, 28 नवंबर ( एपी ) अपने स्टार स्ट्राइकर नेमार के बिना उतरी ब्राजील फुटबॉल टीम ने विश्व कप के मुकाबले में स्विटजरलैंड को 1 . 0 से हराकर अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया ।

बेहद उबाऊ पहले हाफ के बाद ब्राजील के लिये केसमिरो ने 83वें मिनट में गोल किया । पांच बार के चैम्पियन ब्राजील को अभी ग्रुप जी में आखिरी मुकाबला खेलना है लेकिन टीम ने प्री क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली ।

नेमार को पहले मैच में दाहिने टखने में चोट लगी थी और वह टीम होटल में ही इलाज करा रहे हैं ।टीम डॉक्टरों ने अभी यह नहीं बताया है कि वह कब खेल सकेंगे या खेल सकेंगे भी या नहीं ।

इस जीत के बाद ब्राजील के दो मैचों में छह अंक है और स्विटरजलैंड के तीन अंक है । सर्बिया और कैमरून के एक एक अंक हैं जिन्होंने 3 . 3 से ड्रॉ खेला ।

स्विटजरलैंड को अगले चरण में पहुंचने के लिये अगले मैच में सर्बिया को हराना होगा । ब्राजील और कैमरून के बीच मैच पर निर्भर होगा कि मैच ड्रॉ होने पर भी स्विस टीम अगले चरण में पहुंच पायेगी या नहीं ।

स्विट्जरलैंड ने इस साल नेशंस लीग में पुर्तगाल और स्पेन को हराया है। पिछले साल इस टीम ने यूरोपीय चैंपियनशिप में विश्व चैंपियन फ्रांस को बाहर का रास्ता दिखाया था। टीम अपने विश्व कप क्वालीफाइंग ग्रुप में यूरो 2020 विजेता इटली से ऊपर रही थी।

एपी मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)