बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स : पहले मैच में नाराओका से हारे प्रणय |

बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स : पहले मैच में नाराओका से हारे प्रणय

बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स : पहले मैच में नाराओका से हारे प्रणय

: , December 7, 2022 / 05:52 PM IST

बैंकॉक, सात दिसंबर (भाषा) भारत के एचएस प्रणय कड़ा संघर्ष करने के बावजूद बुधवार को यहां बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स के पुरुष एकल के ग्रुप ए अपने पहले मैच में तीन गेम में जापान के कोडाई नाराओका से हार गए।

विश्व में 12 नंबर के भारतीय खिलाड़ी ने पहला गेम गंवाने के बाद बेहतरीन वापसी की और तीसरे और निर्णायक गेम में भी अपने प्रतिद्वंदी को कड़ी चुनौती दी लेकिन आखिरी क्षणो की तीन गलतियों के कारण उन्होंने आखिर में एक घंटे तक चला यह मैच 11-21 21-9 17-21 से गंवाया।

प्रणय की जापानी खिलाड़ी के हाथों यह दूसरी हार है। इससे पहले वह जुलाई में सिंगापुर ओपन में भी उनसे हार गए थे।

भारत के 30 वर्षीय खिलाड़ी ने मैच के बाद कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि मैंने मैच के अधिकतर हिस्से में नियंत्रण बनाए रखा लेकिन तीसरे गेम में 15-15 की बराबरी के बाद मुझे लगता है कि मैंने जल्दबाजी दिखाई और गलतियां की। शायद मेरी रणनीति अच्छी नहीं थी। मुझे संयम बरतना चाहिए था।’’

प्रणय ने कहा, ‘‘मैं निर्णायक गेम में अधिक संयम बरत सकता था। मैंने तीसरे गेम में कुछ क्षेत्रों में खुद पर संदेह किया। मुझे लगता है कि मैच अभ्यास की कमी के कारण मैं असहज महसूस कर रहा था।’’

प्रणय का अगला मुकाबला चीन के लू गुआंग जू से होगा। इन दोनों के बीच इससे पहले एकमात्र भिड़ंत फ्रेंच ओपन में हुई थी जिसमें भारतीय खिलाड़ी को हार का सामना करना पड़ा था।

प्रणय ने कहा, ‘‘सभी मुकाबले बेहद कड़े होने जा रहे हैं लेकिन मुझे आज के मैच को भूलकर कल के मैच के लिए तैयार रहना होगा।’’

भाषा पंत नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)