श्रृंखलाएं रद्द होना दुर्भाग्यपूर्ण, अमेरिका को मना करने का खामियाजा भुगत रहा पाक: मंत्री |

श्रृंखलाएं रद्द होना दुर्भाग्यपूर्ण, अमेरिका को मना करने का खामियाजा भुगत रहा पाक: मंत्री

श्रृंखलाएं रद्द होना दुर्भाग्यपूर्ण, अमेरिका को मना करने का खामियाजा भुगत रहा पाक: मंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : September 21, 2021/9:41 pm IST

इस्लामाबाद, 21 सितंबर (भाषा) पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने मंगलवार को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड द्वारा क्रिकेट श्रृंखला रद्द किए जाने को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा कि उनका देश अपनी धरती पर अमेरिकी सैन्य ठिकानों को अनुमति नहीं देने की कीमत चुका रहा है।

न्यूजीलैंड टीम ने सुरक्षा खतरे का हवाला देते हुए पिछले शुक्रवार को 18 साल बाद अपना पहला दौरा रद्द कर दिया, जिसके बाद इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को अगले महीने होने वाली द्विपक्षीय श्रृंखला को रद्द करने का फैसला किया।

प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मीडिया से चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान इस क्षेत्र में मौजूदा भू-राजनीतिक स्थिति के लिए अपने रुख की कीमत चुका रहा है।

उन्होंने अमेरिका की ओर इशारा करते हुए कहा , ‘‘ अगर आप ‘पूरी तरह से इनकार’ करते हैं तो इसकी एक कीमत होती है, जो आपको चुकानी पड़ती है।’’

वह जून में प्रधानमंत्री इमरान खान के एक साक्षात्कार का जिक्र कर रहे थे, जिसमें अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों के हटने के बाद अमेरिकी सैनिकों के पाकिस्तान में शिविर लगाने की संभावना के बारे में पूछा गया था। इसमें इमरान खान ने कहा था कि पाकिस्तान किसी भी अमेरिकी ठिकाने और अफगानिस्तान के अंदर किसी भी प्रकार की कार्रवाई के लिए अपने क्षेत्र का उपयोग करने की अनुमति ‘बिल्कुल नहीं’ देगा।

चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान अमेरिका को ना कहने की कीमत चुकाने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, ‘‘कीमत चुकाने के साथ मुझे लगता है कि पाकिस्तान किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार है।’’

भाषा आनन्द सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers