कैंफर और एडेयर ने नीदरलैंड को 106 रन पर समेटा |

कैंफर और एडेयर ने नीदरलैंड को 106 रन पर समेटा

कैंफर और एडेयर ने नीदरलैंड को 106 रन पर समेटा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : October 18, 2021/5:33 pm IST

अबुधाबी, 18 अक्टूबर (भाषा) तेज गेंदबाज कर्टिस कैंफर के चार गेंद में चार विकेट और मार्क एडेयर के तीन विकेट की बदौलत आयरलैंड ने टी20 विश्व कप के पहले दौर के ग्रुप बी मैच में नीदरलैंड को 106 रन पर समेट दिया।

कैंफर ने 26 रन देकर चार जबकि एडेयर ने नौ रन देकर तीन विकेट चटकाए। जोश लिटल ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 14 रन देकर एक विकेट हासिल किया। कैंफर टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चार गेंद में चार विकेट चटकाने वाले तीसरे गेंदबाज हैं। इससे पहले आफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने आयरलैंड के खिलाफ 2019 में जबकि श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने भी 2019 में ही न्यूजीलैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था।

आयरलैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज मैक्स ओडोड (51) के अलावा कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेला पाया। उनके अलावा कप्तान पीटर सीलार (21) ही 20 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड की टीम की शुरुआत खराब रही। टीम ने मैच की तीसरी गेंद पर ही बेन कूपर (00) का विकेट गंवा दिया जो ओडोड के साथ गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हुए।

ओडोड ने जोश लिटल पर पारी का पहला चौका जड़ा और फिर सिमी सिंह की गेंद को भी बाउंड्री के दर्शन कराए।

बेस डि लीडे (07) ने लिटल पर चौका जड़ा लेकिन अगली गेंद पर बोल्ड हो गए। नीदरलैंड ने पावर प्ले में दो विकेट पर 24 रन बनाए।

ओडोड और कोलिन एकरमैन (11) ने पारी को संभालते हुए नौवें ओवर में टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया।

कैंफर ने हालांकि 10वें ओवर में लगातार चार विकेट के साथ नीदरलैंड की बल्लेबाजी की रीढ़ तोड़ दी। उन्होंने दूसरी गेंद पर एकरमैन को विकेटकीपर नील रॉक के हाथों कैच कराया। कैंफर अगली दो गेंद पर अनुभवी रियान टेन डोएशे (00) और स्कॉट एडवर्ड्स (00) को पगबाधा करके टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में हैट्रिक बनाने वाले आयरलैंड के पहले गेंदबाज बने।

कैंफर ने ओवर की पांचवीं गेंद पर रीलोफ वान डेर मर्व (00) को भी बोल्ड करके लगातार चार गेंद में चार विकेट लेने का कारनामा करते हुए राशिद और मलिंगा की बराबरी की।

ओडोड और कप्तान सीलार ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया। ओडोड ने कैंफर पर चौके के बाद वाइट पर भी लगातार दो चौके जड़े। उन्होंने वाइट की गेंद पर एक रन के साथ 44 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

ओडोड हालांकि तेज गेंदबाज एडेयर के अगले ओवर में बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में लांग आन पर हैरी टेक्टर को कैच दे बैठे जिससे सीलार के साथ उनकी 37 रन की साझेदारी का अंत हुआ। उन्होंने 47 गेंद की अपनी पारी में सात चौके मारे।

नीदरलैंड के रनों का शतक 19वें ओवर में पूरा हुआ। टीम हालांकि अंतिम पांच ओवर में 26 रन ही जोड़ सकी जिससे सम्मानजनक स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाई।

भाषा सुधीर आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)