चैंपियन्स ट्रॉफी: पीसीबी ने भारत के क्वालीफाइंग दौर के मैच एक ही शहर में कराने का सुझाव दिया

चैंपियन्स ट्रॉफी: पीसीबी ने भारत के क्वालीफाइंग दौर के मैच एक ही शहर में कराने का सुझाव दिया

  •  
  • Publish Date - May 1, 2024 / 07:47 PM IST,
    Updated On - May 1, 2024 / 07:47 PM IST

कराची, एक मई (भाषा) पाकिस्तान क्रिकेट अधिकारियों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को अगले साल चैंपियन्स ट्रॉफी के दौरान भारत के क्वालीफाइंग दौर के मुकाबलों को केवल एक ही शहर में आयोजित कराने का सुझाव दिया है।

चैंपियन्स ट्रॉफी 2025 के मेजबान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टूर्नामेंट के आयोजन के लिए तीन शहरों कराची, रावलपिंडी और लाहौर को चुना है। फाइनल लाहौर में होगा।

पीसीबी के एक सूत्र ने बताया, ‘‘आईसीसी के महाप्रबंधक वसीम खान ने भी हाल ही में लाहौर का दौरा किया था जहां उन्होंने पीसीबी के शीर्ष अधिकारियों के साथ चैंपियन्स ट्रॉफी के इंतजामों पर चर्चा की थी और यह सुझाव दिया गया था कि भारतीय टीम के यात्रा कार्यक्रम को कम से कम रखा जाए।’’

सूत्र ने कहा कि भारत नॉकआउट के लिए विभिन्न स्थलों पर जाने से पहले अपने क्वालीफाइंग दौर के मैच कराची में खेल सकता है।

भारत और पाकिस्तान फिलाहल सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंटों में एक दूसरे के खिलाफ खेल रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम ने 2008 के बाद से पाकिस्तान में कोई मैच नहीं खेला है।

पिछले साल भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप के लिए भी पाकिस्तान में अपनी टीम को नहीं भेजा था। इसके बाद अंततः हाइब्रिड मॉडल के तहत पाकिस्तान और श्रीलंका में मैच आयोजित किए गए थे।

पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा है कि सभी टीमें तय कार्यक्रम के अनुसार पाकिस्तान में चैंपियन्स ट्रॉफी में खेलेंगी।

उन्होंने यह भी बताया कि स्टेडियम के नवीनीकरण का काम जल्द ही शुरू होगा और टूर्नामेंट फरवरी-मार्च 2025 में आयोजित होने की उम्मीद है।

भाषा सुधीर आनन्द

आनन्द