छेत्री की वापसी से जोर्डन के खिलाफ मैत्री मैच में भारत के पास बेहतर मौका |

छेत्री की वापसी से जोर्डन के खिलाफ मैत्री मैच में भारत के पास बेहतर मौका

छेत्री की वापसी से जोर्डन के खिलाफ मैत्री मैच में भारत के पास बेहतर मौका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : May 27, 2022/6:03 pm IST

दोहा, 27 मई (भाषा) भारतीय फुटबॉल टीम शनिवार को यहां अपने से ऊंची रैंकिंग वाले जोर्डन के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैत्री मुकाबले में जब मैदान में उतरेगी तो करिश्माई स्ट्राइकर सुनील छेत्री की चोट से वापसी से उसका उत्साह बढ़ा हुआ होगा।

सैंतीस साल के छेत्री ने पिछली बार अक्टूबर 2021 में सैफ चैंपियनशिप के फाइनल में नेपाल पर 3-0 से जीत के दौरान भारत का प्रतिनिधित्व किया था। उसके बाद से वह चोट के कारण टीम से बाहर थे।

एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर 2023 से पहले यह मैच भारत के लिए तैयारी का आखिरी मौका होगा।  एशियाई कप क्वालीफायर के मैच आठ जून से कोलकाता में खेले जायेंगे।

भारतीय टीम फीफा रैंकिंग में 106 वें स्थान पर है जबकि जोर्डन की फीफा रैंकिंग 91 है।

भारतीय टीम इस मुकाबले के लिए बुधवार को यहां पहुंची। कोच इगोर स्टिमक ने कहा, ‘‘ मजबूत टीम के साथ एक और मैच खेलना मददगार होगा। क्वालीफायर से पहले यह हमारा आखिरी मैत्री मैच है और हम टीम में कुछ मुद्दों का हल तलाश रहे हैं। हमारे कुछ युवाओं के पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अधिक अनुभव हासिल करने का शानदार अवसर होगा।’’

प्रतिद्वंद्वी टीम के रूप में जोर्डन के बारे में, कोच ने कहा, ‘‘जोर्डन की रैंकिंग बेलारूस (फीफा रैंकिंग 93) से बेहतर है, लेकिन उनके खिलाड़ी शारीरिक रूप से बेलारुस की तरह मजबूत नहीं हैं इसलिए हमारे लिए गेंद को अपने पास रखना थोड़ा आसान होना चाहिये। ’’

भारतीय टीम मार्च में बेलारुस के खिलाफ खेली थी जिसमें उसे 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था।

मैच भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे खेला जायेगा।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers