chief-minister-yogi-adityanath-welcomes-chess-olympiad-torch-relay

CM योगी आदित्यनाथ ने किया शतरंज ओलंपियाड मशाल रिले का स्वागत, कही ये बड़ी बात

yogi adityanath :  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को शतरंज ओलम्पियाड मशाल रिले-2022 के लखनऊ आगमन पर उसका स्वागत किया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : June 26, 2022/11:49 pm IST

लखनऊ। yogi adityanath :  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को शतरंज ओलम्पियाड मशाल रिले-2022 के लखनऊ आगमन पर उसका स्वागत किया। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने मशाल रिले का स्वागत करते हुए कहा कि हम सभी के लिए यह गौरव की बात है कि भारत को 44वें शतरंज ओलम्पियाड-2022 के आयोजन का अवसर प्राप्त हुआ है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें: ‘आजम के गढ़’ में कमल खिलाने वाले कौन हैं घनश्याम सिंह लोधी? जिन्होंने सपा के किले को किया ध्वस्त 

बता दें कि अन्तरराष्ट्रीय शतरंज महासंघ (फिडे) ने 44वें शतरंज ओलम्पियाड प्रतियोगिता को भारत में 28 जुलाई से 10 अगस्त तक चेन्नई (तमिलनाडु) के निकट महाबलीपुरम में आयोजित करने का निर्णय लिया है। आयोजन में शतरंज में पांच बार के विश्व विजेता भारत के ग्रैंड मास्टर विश्वनाथन आनन्द भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर आनन्द के साथ शतरंज बोर्ड पर ‘सेरेमोनियल मूव’ भी किया।

यह भी पढ़ें:  आसमान में छाई रहस्यमयी रोशनी, तस्वीर देखकर चौंक गए लोग, जानिए क्या है सच्चाई 

मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता की ओर से आनन्द के प्रति हृदय से अभिनन्दन करते हुए कहा कि प्रदेश के नौ शहरों का मशाल रिले के लिए चयन किया गया है। भारत शतरंज की इस प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता की प्रथम बार मेजबानी कर रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत शतरंज ओलम्पियाड मशाल रिले आयोजित करने वाला पहला देश होगा। फिडे ने यह भी तय किया है कि प्रत्येक शतरंज ओलम्पियाड के लिए मशाल रिले भारत से ही शुरू हुआ करेगी। यह भारत के लिए गौरव की बात होगी कि जिस विधा का जन्म भारत में हुआ हो, पांच हजार वर्ष पुरानी जिसकी परम्परा रही हो, इस परम्परा के साथ जुड़ने का अवसर हम सभी को मिल रहा है। यह सम्मान न केवल भारत का सम्मान है, बल्कि हमारे देश की शतरंज की इस गौरवशाली विरासत का भी सम्मान है।

यह भी पढ़ें:  इस देश में खत्म होने की कगार पर है पेट्रोल-डीजल, मंत्री ने कहा- मुझे माफ कर दो… 

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers