सर्बिया और इंग्लैंड के प्रशसंकों के बीच झड़प, पुलिस ने आठ लोगों को अस्थाई तौर पर हिरासत में लिया

सर्बिया और इंग्लैंड के प्रशसंकों के बीच झड़प, पुलिस ने आठ लोगों को अस्थाई तौर पर हिरासत में लिया

  •  
  • Publish Date - June 17, 2024 / 07:51 PM IST,
    Updated On - June 17, 2024 / 07:51 PM IST

गेलसेनकिरचेन (जर्मनी), 17 जून (एपी) सर्बिया और इंग्लैंड के बीच गेलसेनकिरचेन में यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप के पहले मैच से पूर्व दोनों देशों के प्रशंसकों के बीच हुए झगड़े के बाद आठ लोगों को अस्थायी रूप से हिरासत में लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने कहा कि रविवार को हुई घटना पर जल्द ही काबू पा लिया गया और वे मैच से जुड़ी सुरक्षा से कुल मिलाकर संतुष्ट हैं जिसे पुलिस ने संभावित प्रशंसक हिंसा की चिंताओं के कारण उच्च जोखिम के रूप में वर्गीकृत किया था। दोनों ही देशों के समर्थक मैच से पहले और मैच के दौरान परेशानी पैदा करने के लिए बदमान रहे हैं।

पुलिस ने इसे एकमात्र बड़ी झड़प बताया है। सोशल मीडिया फुटेज में सर्बियाई झंडों से सजे एक रेस्तरां के बाहर पुरुषों को एक-दूसरे पर कुर्सियां फेंकते हुए दिखाया गया। पुलिस ने कहा कि सर्बिया के प्रशंसकों का एक समूह अंदर खाना खा रहा था तभी इंग्लैंड के प्रशंसकों के एक बड़े समूह ने अंदर घुसने की कोशिश की।

कुछ ही देर बाद पहुंचे पत्रकारों ने पाया कि सड़क पर टूटे हुए कांच और टेबल बिखरे पड़े थे और कई दर्जन पुलिस अधिकारी वहां खड़े थे।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी पीटर बोथ ने संवाददाताओं को बताया कि झगड़े के बाद सर्बिया के सात समर्थकों और इंग्लैंड के एक प्रशंसक को हिरासत में लिया गया और वे मैच देखने नहीं जा सके। उन्होंने कहा कि एक प्रशंसक सिर में चोट लगने के कारण अस्पताल गया लेकिन मैच देखने के लिए छुट्टी ले दी। अधिकारियों को किसी और के घायल होने की जानकारी नहीं है।

एपी सुधीर आनन्द

आनन्द