सात्विक . चिराग ने बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स के लिये क्वालीफाई किया |

सात्विक . चिराग ने बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स के लिये क्वालीफाई किया

सात्विक . चिराग ने बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स के लिये क्वालीफाई किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : November 29, 2021/11:30 am IST

बाली, 29 नवंबर ( भाषा ) दुनिया की 11वें नंबर की जोड़ी सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने बुधवार से शुरू हो रहे सत्र के आखिरी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में जगह बना ली है ।

सात्विक और चिराग इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे । जापान के अकिरा कोगा और ताइची सेइतो के भी सेमीफाइनल में हारने के बाद उन्होंने जगह बनाई ।

उन्होंने जापानी जोड़ी को ‘ रोड टू बाली रेस’ में पछाड़ा । उन्हें कट में प्रवेश के लिये सेमीफाइनल में दुनिया की नंबर एक जोड़ी मार्कस एफ गाइडोन और केविन एस को हराना था लेकिन वे 16 . 21, 18 . 21 से हार गए।

अकिरा और ताइची भी जापान के ताकुरो होकी और युगो कोबायाशी से हार गए जिससे भारतीय जोड़ी को जगह मिल गई ।

चिराग ने इंस्टाग्राम पर लिखी ,‘‘ हम पहली बार विश्व टूर फाइनल्स खेलेंगे । दुनिया की शीर्ष आठ जोड़ियों के खिलाफ खेलने को लेकर रोमांचित हूं । सभी को सहयोग के लिये धन्यवाद ।’’

इससे पहले लक्ष्य सेन 15 लाख डॉलर ईनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई करने वाले सबसे युवा भारतीय बन गए । इसमें दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू, किदाम्बी श्रीकांत, महिला जोड़ी अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी भी भाग ले रहे हैं ।

सिंधू ने 2018 में बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स जीता था जबकि साइना नेहवाल 2011 में खिताबी मुकाबले तक पहुंची थी । श्रीकांत और समीर वर्मा नॉकआउट चरण तक पहुंचे हैं ।

भाषा मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers