सीएसए ने बाउचर के खिलाफ दुर्व्यवहार के सारे आरोप वापिस लिये

सीएसए ने बाउचर के खिलाफ दुर्व्यवहार के सारे आरोप वापिस लिये

  •  
  • Publish Date - May 10, 2022 / 03:16 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:49 PM IST

जोहानिसबर्ग, 10 मई ( भाषा ) क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने राष्ट्रीय कोच मार्क बाउचर के खिलाफ नस्लवाद समेत दुर्व्यवहार के सारे आरोप वापिस ले लिये है । एक सप्ताह बाद ही बाउचर को अनुशासनात्मक कार्रवाई में अपना पक्ष रखना था ।

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज बाउचर पर नस्लवादी बर्ताव का आरोप लगाया गया था जिसकी वजह से उन्हें कोच के पद से भी हटाया जा सकता था । दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर पॉल एडम्स ने उन पर टीम बैठकों के दौरान और मैचों के बाद नस्लवादी अपमानजनक शब्दों वाले गीत गाने का आरोप लगाया था ।

सीएसए ने कहा कि एडम्स और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सहायक कोच एनोच एंकवे ने अगले सप्ताह की सुनवाई में पेश नहीं होने का फैसला किया जिसके बाद सारे आरोप बेबुनियाद लग रहे हैं ।

बाउचर ने एक बयान में कहा ,‘‘ मेरे खिलाफ लगाये गए नस्लवाद के आरोप अनुचित हैं और इससे मैं काफी आहत हुआ हूं ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ पिछले कुछ महीने मेरे और मेरे परिवार के लिये काफी कठिन रहे । मुझे खुशी है कि यह सब अब खत्म हो रहा है और सीएसए ने स्वीकार कर लिया कि मेरे खिलाफ आरोप बेबुनियाद हैं ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ मैं समझता हूं कि मामला अब खत्म हो गया है और इस मामले में आगे कोई बयान नहीं देना चाहता । मैं अपने काम पर फोकस कर रहा हूं जो दक्षिण अफ्रीका टीम को नयी ऊंचाइयों तक ले जाना है ।’’

बाउचर को जनवरी में सीएसए ने सात पन्ने का आरोप पत्र दिया था जिसमें उन पर नस्लवादी बर्ताव के कारण खेल की साख को ठेस पहुंचाने का भी आरोप लगाया गया था ।

भाषा मोना

मोना