बीसीसीआई से उत्तर प्रदेश की चार रणजी टीम बनाने की मांग, पूर्व राज्य मंत्री ने लिखा पत्र

बीसीसीआई से उत्तर प्रदेश की चार रणजी टीम बनाने की मांग, पूर्व राज्य मंत्री ने लिखा पत्र

: , May 24, 2022 / 06:26 PM IST

लखनऊ, 24 मई (भाषा) उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व राज्य मंत्री एवं रणजी क्रिकेट खिलाड़ी रहे मोहसिन रजा ने मंगलवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को पत्र लिखकर आबादी के लिहाज से सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की चार रणजी टीम बनाने का आग्रह किया है।

रजा ने बीसीसीआई के सचिव जय शाह को लिखे गये पत्र में कहा है कि उत्तर प्रदेश की आबादी लगभग 25 करोड़ है। मगर इस राज्य के पास रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में प्रतिनिधित्व के लिये सिर्फ एक ही टीम है जबकि अपेक्षाकृत कम आबादी वाले महाराष्ट्र और गुजरात की तीन—तीन टीम रणजी ट्राफी में हिस्सा लेती हैं। इससे इन राज्यों के ज्यादा युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता है।

उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र की तीन टीम मुम्बई, महाराष्ट्र और विदर्भ जबकि गुजरात की सौराष्ट्र, गुजरात और बड़ौदा रणजी ट्राफी टूर्नामेंट खेलने उतरती हैं। दूसरी ओर, उत्तर प्रदेश के युवा क्रिकेट खिलाड़ियों के लिये प्रतिस्पद्र्धा बेहद कड़ी हो जाती है और राज्य की रणजी टीम में जगह पाने के लिये उन्हें बेहद संघर्ष करना पड़ता है।

प्रदेश के पूर्व अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री ने कहा कि 25 करोड़ की आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश की प्रतिभा के साथ अन्याय हो रहा है।

उन्होंने पत्र में बीसीसीआई सचिव से अनुरोध किया कि वह उत्तर प्रदेश में चार रणजी टीम बनाने की इजाजत दें ताकि कोई भी प्रतिभा बिना अवसर के ना रह जाए। इससे देश को और ज्यादा संख्या में नयी प्रतिभाएं मिलेंगी और भारतीय क्रिकेट की ताकत बढ़ेगी।

भाषा सलीम

रंजन सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)