विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने छोड़ी केकेआर की कप्तानी, इयोन मोर्गन ने संभाला जिम्मा, जानिए इस फैसले की वजह | Dinesh Karthik quits KKR captaincy, Morgan takes over

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने छोड़ी केकेआर की कप्तानी, इयोन मोर्गन ने संभाला जिम्मा, जानिए इस फैसले की वजह

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने छोड़ी केकेआर की कप्तानी, इयोन मोर्गन ने संभाला जिम्मा, जानिए इस फैसले की वजह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : October 16, 2020/9:05 am IST

अबुधाबी, 16 अक्टूबर (भाषा) विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान पद से हट गये। उनकी जगह इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान और इंडियन प्रीमियर लीग की इस फ्रेंचाइजी में अब तक उप कप्तान की भूमिका निभा रहे इयोन मोर्गन को कमान सौंपी गयी है। कार्तिक ने केकेआर प्रबंधन को कहा कि वह अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं और टीम के लिये अधिक से अधिक योगदान देना चाहते हैं। मुंबई इंडियन्स के खिलाफ होने वाले मैच में मोर्गन ही टीम की अगुवाई करेंगे।

read more: अमित जोगी का आरोप, हमको चुनाव लड़ने से रोकना चाहते हैं राज्य सरकार के मंत्री

केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने बयान में कहा, ‘‘हम भाग्यशाली थे कि हमारे पास दिनेश कार्तिक जैसा नेतृत्वकर्ता है जिन्होंने हमेंशा टीम को सर्वोपरि रखा। उनके जैसे व्यक्ति के लिये इस तरह का फैसला करने के लिये काफी साहस चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम जहां उनके फैसले से हैरान हैं वहीं हम उनकी इच्छा का सम्मान भी करते हैं।’’ केकेआर ने अभी तक जो सात मैच खेले हैं उनमें से चार में उसे जीत मिली और तीन में हार। उसकी टीम अंकतालिका में चौथे स्थान पर है।

read more: जीत से उत्साहित चेन्नई को अब मिलेगी दिल्ली की कड़ी चुनौती

मैसूर ने कहा, ‘‘कार्तिक ओर इयोन ने इस टूर्नामेंट के दौरान मिलकर बहुत अच्छा काम किया। अब भले ही इयोन कप्तानी संभाल रहे हैं लेकिन यह एकतरह से भूमिकाओं की अदला बदली है और हमें उम्मीद है कि यह बदलाव सहजता से काम करेगा। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति की तरफ से हम दिनेश कार्तिक का पिछले ढाई वर्षों में कप्तान के रूप में उनके योगदान के लिये आभार व्यक्त करते हैं और इयोन को शुभकामनाएं देते हैं। ’’ टीम के अब तक के लचर प्रदर्शन के कारण कार्तिक की कप्तानी की आलोचना हो रही थी।

 

 
Flowers