डूरंड कप : पहले मैच में गत चैम्पियन एफसी गोवा का सामना मोहम्मडन स्पोर्टिंग से |

डूरंड कप : पहले मैच में गत चैम्पियन एफसी गोवा का सामना मोहम्मडन स्पोर्टिंग से

डूरंड कप : पहले मैच में गत चैम्पियन एफसी गोवा का सामना मोहम्मडन स्पोर्टिंग से

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : August 14, 2022/9:18 pm IST

कोलकाता, 14 अगस्त (भाषा) गत चैम्पियन एफसी गोवा का सामना मंगलवार को यहां 131वें डूरंड कप के पहले ग्रुप ए मैच में स्थानीय दिग्गज टीम मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब से होगा।

एफसी गोवा ने पिछले साल अक्टूबर में खिताबी मुकाबले में मोहम्मडन स्पोर्टिंग को 1-0 से हराकर अपना पहला डूरंड कप खिताब जीता था।

टूर्नामेंट से पहले टूर्नामेंट की ट्रॉफी ने गुवाहाटी और इंफाल सहित पांच शहरों का दौरा किया।

गोवा की टीम युवा प्रतिभाओं से भरी हुई है और मोहम्मडन स्पोर्टिंग के रूस के कोच आंद्रे चेर्निशोव ने सत्र की शुरुआत जीत के साथ करने के महत्व पर जोर दिया है।

दूसरी तरफ इस बार डेगी कार्डोजो की मार्गदर्शन में खेल रही गोवा की टीम मंच पर प्रदर्शन करने के अवसर का लाभ उठाना चाहती है। युवा खिलाड़ियों की इस टीम का नेतृत्व मोहम्मद नेमिल करेंगे जिन्होंने डूरंड के पिछले टूर्नामेंट के दौरान शानदार गोल करके पहली बार सुनील छेत्री का ध्यान चा था। फ्रांगकी बुआम और आयुष छेत्री भी टीम को काफी मजबूती देते हैं।

दूसरी ओर मोहम्मडन स्पोर्टिंग की टीम में त्रिनिदाद के मार्कस जोसेफ की अगुआई में पिछले साल के कोर खिलाड़ियों को बरकरार रखा है। मिडफील्ड में मिलन सिंह और अभिषेक आंबेकर अनुभवी खिलाड़ी हैं जबकि ताजिकिस्तान की राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी नुरिद्दीन डावरोनोव की भूमिका भी अहम हो सकती है।

मैच से पहले एक छोटा और जीवंत उद्घाटन समारोह होगा जिसमें सशस्त्र बलों के बैंड के साथ-साथ टूर्नामेंट के थीम गीत पर स्टार गायक पापोन और रेवबेन मशंगवा प्रस्तुति देंगे। समारोह का समापन फीफा थीम गीत के साथ होगा।

भाषा सुधीर आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers