अंडर 19 विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी इंग्लैंड |

अंडर 19 विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी इंग्लैंड

अंडर 19 विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी इंग्लैंड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : January 27, 2022/11:52 am IST

नॉर्थ साउंड, 27 जनवरी ( भाषा ) जैकब बेथेल की शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराकर आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया ।

बेथेल ने पहले शानदार गेंदबाजी करके दक्षिण अफ्रीका को 209 रन पर आउट करने में अहम भूमिका निभाई । इसके बाद 88 रन बनाकर इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचाया जहां उसका सामना श्रीलंका या अफगानिस्तान से होगा ।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए धीमी शुरूआत की । पारी का पहला चौका चौथे ओवर की पहली गेंद पर लगा । अगली गेंद पर जोशुआ बॉयडेन ने वेलेंटाइन किटिमे को आउट किया ।

बॉयडेन ने सलामी बल्लेबाज एथान जॉन कनिंगघम के रूप में टूर्नामेंट का अपना 12वां विकेट लिया । दक्षिण अफ्रीका का स्कोर दो विकेट पर 21 रन था । इसके बाद डेवाल्ड ब्रेविस और गेहार्डस मारी ने पारी को संभालकर 55 रन जोड़े ।

ब्रेविस ने लगातार चौथे मैच में पचास से अधिक रन बनाये लेकिन शतक से तीन रन से चूक गए । उनके आउट होने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने एक रन के भीतर तीन विकेट गंवा दिये । रेहान अहमद ने 48 रन देकर चार विकेट लिये ।

इंग्लैंड की पारी का आकर्षण बेथेल रहे जिन्होंने अंडर 19 विश्व कप के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा । उन्होंने 20 गेंद में 50 रन पूरे किये । वह 42 गेंद में 88 रन बनाकर आउट हुए तब तक इंग्लैंड की जीत लगभग तय हो चुकी थी ।

पांचवें नंबर पर उतरे विलियम लक्सटोन ने 41 गेंद में 47 रन बनाये ।

प्लेट वर्ग में जिम्बाब्वे ने स्कॉटलैंड को हराया और अब उसका सामना आयरलैंड से होगा । वहीं वेस्टइंडीज ने पापुआ न्यू गिनी को मात दी । अब उसका सामना संयुक्त अरब अमीरात से होगा जबकि पापुआ न्यू गिनी प्लेट प्लेआफ में युगांडा से खेलेगी ।

भाषा मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)