इंग्लैंड पहली पारी में रिकॉर्ड 657 रन पर आउट |

इंग्लैंड पहली पारी में रिकॉर्ड 657 रन पर आउट

इंग्लैंड पहली पारी में रिकॉर्ड 657 रन पर आउट

:   Modified Date:  December 2, 2022 / 02:38 PM IST, Published Date : December 2, 2022/2:38 pm IST

रावलपिंडी, दो दिसंबर (एपी) इंग्लैंड की पूरी टीम शुक्रवार को यहां पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड से भरे पहले टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 657 रन के स्कोर पर आउट हुई।

पाकिस्तान में 17 साल में पहला टेस्ट खेल रही ब्रिटेन की टीम ने पहले दिन 75 ओवर में चार विकेट पर 506 रन बनाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था जिसमें उसके शीर्ष पांच में से चार बल्लेबाजों ने शतक जड़े।

इंग्लैंड ने उसी रफ्तार से दूसरे दिन भी 151 रन जोड़े और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट पारियों में सबसे बड़ा स्कोर बनाया।

इंग्लैंड का टेस्ट पारियों में पाकिस्तान के खिलाफ पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन मैनचेस्टर में 2016 में रहा था जब उसने आठ विकेट पर 589 रन बनाये थे।

लंच तक पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाये 17 रन बना लिये थे। सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक 11 और अब्दुल्लाह शफीक छह रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं।

पाकिस्तानी लेग स्पिनर जाहिद महमूद पदार्पण टेस्ट पारियों में सबसे ज्यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड बनाया, उन्होंने 235 रन देकर चार विकेट झटके। इससे पहले यह रिकॉर्ड श्रीलंका के ऑफ स्पिनर सूरज रणदीव के नाम था जिन्होंने 2010 में कोलंबो में भारत के खिलाफ 222 रन देकर दो विकेट झटके थे।

पाकिस्तान की गेंदबाजी की समस्या भी बढ़ गयी है क्योंकि तेज गेंदबाज हारिस रऊफ अपने पैर में असहजता के कारण दूसरे दिन मैदान पर नहीं उतर सके। रऊफ का पहले दिन क्षेत्ररक्षण करते हुए पैर मुड़ गया था और टीम का मेडिकल स्टाफ उनकी चोट पर निगरानी रखे है।

पहले दिन इंग्लैंड के लिये जाक क्राउले, बेन डकेट, ओली पोप और हैरी ब्रुक शतक जड़े।

टीम ने दूसरे दिन भी इसी लय में खेलना जारी रखा। कप्तान बेन स्टोक्स ने 34 रन से खेलना शुरू किया और 41 रन बनाकर आउट हुए जबकि 101 रन पर खेलने उतरे ब्रुक ने महमूद के एक ओवर में 27 रन जड़े दिये जिसमें एक रिवर्स शॉट से लगा छक्का जड़ा। उन्होंने 116 गेंद में 153 रन बनाये जिसमें 19 चौके और पांच छक्के शामिल रहे।

एपी

नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)