आर्चर ने कहा, इंग्लैंड बीएलएम आंदोलन को नहीं भूला है | England have not forgotten the BLM movement, says Archer

आर्चर ने कहा, इंग्लैंड बीएलएम आंदोलन को नहीं भूला है

आर्चर ने कहा, इंग्लैंड बीएलएम आंदोलन को नहीं भूला है

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : September 14, 2020/3:09 pm IST

लंदन, 14 सितंबर (भाषा) वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने मैचों से पूर्व एक घुटने के बल बैठकर ब्लैक लाइव्स मैटर’ (बीएलएम) का सांकेतिक समर्थन नहीं करने के लिये इंग्लैंड की आलोचना की थी जो जोफ्रा आर्चर को नागवार गुजरी जिन्होंने कहा कि उनकी राष्ट्रीय टीम के क्रिकेटर इस आंदोलन को नहीं भूले हैं।

इंग्लैंड ने पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैचों से पहले ऐसा कोई सांकेतिक समर्थन नहीं किया था जिसकी होल्डिंग ने आलोचना की थी।

बीएलएम यानि अश्वेतों का जीवन भी मायने रखता है, एक राजनीतिक और सामाजिक आंदोलन है जो अश्वेत लोगों के खिलाफ पुलिस की बर्बरता के विरोध में शुरू हुआ था।

आर्चर ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘हम नहीं भूले हैं, यहां कोई भी ब्लैक लाइव्स मैटर को नहीं भूला है। मुझे लगता है कि यह माइकल होल्डिंग के लिये थोड़े कड़े शब्द होंगे कि उन्होंने आलोचना करने से पहले कोई शोध नहीं किया। मुझे पूरा विश्वास है कि वह नहीं जानते कि पर्दे के पीछे क्या हो रहा है।’’

बारबडोस में जन्में इस तेज गेंदबाज ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि उन्होंने (इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी) टॉम हैरिसन से बात की। मैंने टॉम से बात की और हम इस पर काम कर रहे हैं। ’’

आर्चर ने हालांकि इस बारे में विस्तार से नहीं बताया कि उनकी टीम नस्ली भेदभाव को खत्म करने के लिये क्या कर रही है।

भाषा पंत सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)