इंग्लैंड का शीर्ष क्रम लड़खड़ाया, एशेज के पहले सत्र में आस्ट्रेलिया का दबदबा |

इंग्लैंड का शीर्ष क्रम लड़खड़ाया, एशेज के पहले सत्र में आस्ट्रेलिया का दबदबा

इंग्लैंड का शीर्ष क्रम लड़खड़ाया, एशेज के पहले सत्र में आस्ट्रेलिया का दबदबा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : December 8, 2021/9:34 am IST

ब्रिसबेन, आठ दिसंबर (एपी) इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और आस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज श्रृंखला की पहली गेंद पर सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स का विकेट गंवा दिया।

आस्ट्रेलिया ने इसके बाद पहले सत्र में दबदबा बनाया। इंग्लैंड ने लंच तक चार विकेट गंवाये और इस बीच उसने 59 रन बनाये।

बादल छाये हुए थे, पिच पर घास है और ऐसे में रूट का फैसला गलत साबित हुआ। मिशेल स्टार्क की स्विंग लेती यार्कर पर बर्न्स आते ही पवेलियन लौटे तो इसके बाद जोश हेजलवुड ने डाविड मलान (छह) और रूट (शून्य) को आउट करके इंग्लैंड का स्कोर छठे ओवर में तीन विकेट पर 11 रन कर दिया।

पैट कमिन्स ने स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स को तीसरी स्लिप में मार्नस लाबुशेन के हाथों कैच कराकर आस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान के रूप में अपना पहला विकेट लिया। स्कोर हो गया चार विकेट पर 29 रन।

दूसरे सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद ने एक छोर संभाले रखा। वह लंच तक 25 रन पर खेल रहे थे। उनके साथ ओली पोप 17 रन बनाकर खेल रहे हैं।

यह 1936 के बाद पहला अवसर था जबकि आस्ट्रेलिया में एशेज श्रृंखला में पहली गेंद पर विकेट गिरा। संयोग से 1936 का मैच भी गाबा में ही खेला गया था। इंग्लैंड ने पहली गेंद पर विकेट गंवाया और उसका स्कोर तीन विकेट पर 20 रन हो गया लेकिन उसने अच्छी वापसी करके मैच जीता था।

इंग्लैंड का आक्रमण कम अनुभवी है क्योंकि जेम्स एंडरसन को विश्राम दिया गया है और स्टुअर्ट ब्रॉड को भी अंतिम एकादश में नहीं चुना गया।

एपी

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)