कतर में एक दिन पहले विश्व कप शुरू करने की योजना बना रहा है फीफा |

कतर में एक दिन पहले विश्व कप शुरू करने की योजना बना रहा है फीफा

कतर में एक दिन पहले विश्व कप शुरू करने की योजना बना रहा है फीफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : August 10, 2022/3:57 pm IST

जिनेवा, 10 अगस्त (एपी) कतर में विश्व कप निर्धारित कार्यक्रम से एक दिन पहले शुरू हो सकता है क्योंकि फुटबॉल की वैश्विक संचालन संस्था फीफा मेजबान देश को 20 नवंबर को इक्वाडोर के खिलाफ मैच खेलने की स्वीकृति देने की योजना पर विचार कर रही है।

इस मामले की जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने बुधवार को ‘एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया कि फीफा अध्यक्ष और छह महाद्वीपीय फुटबॉल संस्थाओं के प्रमुखों की समिति कुछ दिनों के भीतर इस पर फैसला कर सकती है।

व्यक्ति ने बताया कि इस प्रस्ताव को कतर के अधिकारियों और दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल संस्था कोनमेबोल का समर्थन हासिल है और इस चर्चा से कतर और इक्वाडोर फुटबॉल महासंघ भी जुड़े हैं।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार विश्व कप सोमवार 21 नवंबर को नीदरलैंड और सेनेगल के बीच दोहा में स्थानीय समयानुसार दोपहर एक बजे होने वाले मुकाबले के साथ शुरू होना है। कतर और इक्वाडोर भी ग्रुप ए में ही हैं लेकिन यह मैच उसी दिन छह घंटे बाद शुरू होना है।

फीफा जब 28 टीम के टूर्नामेंट के कार्यक्रम पर राजी हुआ था तो कई साल पहले रविवार को टूर्नामेंट की शुरुआत नहीं करने पर सहमति बनी थी क्योंकि यूरोप की लीग के क्लब मैच 13 नवंबर तक चलते हैं।

कतर और इक्वाडोर के काफी कम खिलाड़ी यूरोप में खेलते हैं और ऐसे में मेजबान देश को इस दिन टूर्नामेंट की शुरुआत का मौका मिल सकता है।

एपी सुधीर मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)