आई लीग खिलाड़ियों के लिये पूर्ण टीकाकरण अनिवार्य, अंडर-18 और हाल में कोविड से उबरे खिलाड़ियों को छूट |

आई लीग खिलाड़ियों के लिये पूर्ण टीकाकरण अनिवार्य, अंडर-18 और हाल में कोविड से उबरे खिलाड़ियों को छूट

आई लीग खिलाड़ियों के लिये पूर्ण टीकाकरण अनिवार्य, अंडर-18 और हाल में कोविड से उबरे खिलाड़ियों को छूट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : September 22, 2021/4:43 pm IST

नयी दिल्ली, 22 सितंबर (भाषा) आई लीग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुनंदो धर ने बुधवार को कहा कि दिसंबर में शुरू हो रही लीग में भाग लेने वाले सभी फुटबॉल खिलाड़ियों का पूर्ण टीकाकरण अनिवार्य होगा जबकि अंडर-18 और हाल में कोविड-19 संक्रमण से उबरे खिलाड़ियों को छूट दी जायेगी।

आई लीग 2021-22 के कोलकाता और इसके समपवर्ती इलाकों में कड़े बायो-बबल में आयोजित होने की उम्मीद है जिसमें सख्त कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किया जायेगा।

धर ने पीटीआई को एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘आई लीग और आई लीग क्वालीफायर में भाग ले रहे सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों का कोविड-19 टीकाकरण की दोनों डोज लेना अनिवार्य होगा। सिर्फ अंडर-18 खिलाड़ियों और हाल में संक्रमण से उबरने के कारण टीका नहीं लगवा पाने वाले खिलाड़ियों को छूट होगी। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘पिछले साल टीकाकरण की दोनों डोज अनिवार्य नहीं थी लेकिन हमने इस बार इसे जरूरी कर दिया है। इसलिये इस बार काफी सख्ती होगी। ’’

अंडर-18 खिलाड़ियों और जो हाल में कोविड-19 से उबरने के कारण टीका नहीं लगवा पाने खिलाड़ियों के टीकाकरण करवा चुके खिलाड़ियों की तुलना में टूर्नामेंट के दौरान ज्यादा परीक्षण किये जायेंगे।

भाषा नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)