IPL 2021: Super Kings return with Ruturaj's half-century, set a target of 157 runs for Mumbai

IPL 2021 : रुतुराज के अर्धशतक से सुपरकिंग्स ने की वापसी, मुंबई को दिया 157 रन का लक्ष्य 

गायकवाड़ का अर्धशतक, सुपरकिंग्स ने मुंबई को 157 रन का लक्ष्य दिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : September 19, 2021/9:38 pm IST

दुबई, 19 सितंबर (भाषा) सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ के नाबाद अर्धशतक के अलावा ड्वेन ब्रावो की तूफानी पारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने बेहद खराब शुरुआत से उबरते हुए इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को यहां मुंबई इंडियन्स के खिलाफ छह विकेट पर 156 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। मई में आईपीएल के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोविड-19 संक्रमण के कई मामले आने के बाद भारत में सत्र को निलंबित किए जाने के बाद सत्र बहाल होने पर यूएई में पहला मुकाबला है।

READ MORE : भिंड में 4 बच्चों की मौत पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जताया दुख, ट्वीट कर कही ये बात… 

गायकवाड़ ने आईपीएल करियर की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी दौरान 58 गेंद का सामना करते हुए चार छक्कों और नौ चौकों की मदद से नाबाद 88 रन की पारी खेली। उन्होंने रविंद्र जडेजा (26) के साथ पांचवें विकेट के लिए 81 और ब्रावो (आठ गेंद में 23, तीन छक्के) के साथ छठे विकेट के लिए 39 रन जोड़कर टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। चेन्नई की टीम अंतिम नौ ओवर में 109 रन जोड़ने में सफल रही।मुंबई की ओर से एडम मिल्ने ने 21, जसप्रीत बुमराह ने 33 और ट्रेंट बोल्ट ने 35 रन देकर दो दो विकेट चटकाए।

READ MORE : घर बैठे कमा सकते हैं लाखों रुपए, अगर आपके पास भी है मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर किए ये नोट, जानिए डिटेल

सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो सही साबित नहीं हुआ। बोल्ट ने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ही फाफ डुप्लेसिस (00) को थर्ड मैन पर मिल्ने के हाथों कैच करा दिया। मोईन अली भी अगले ओवर में खाता खोले बिना मिल्ने की गेंद पर कवर प्वाइंट पर सौरभ तिवारी को कैच दे बैठे। इसी ओवर की अंतिम गेंद अंबाती रायुडू की कोहनी पर लगी और उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर वापस लौटना पड़ा।

READ MORE : स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा, फर्जी ग्राहक बनकर पहुंची पुलिस, 8 लोग आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार

सुरेश रैना (04) ने तीसरे ओवर में बोल्ट पर पारी का पहला चौका जड़ा लेकिन इसी ओवर में प्वाइंट पर राहुल चाहर को कैच दे बैठे। इस शॉट के दौरान रैना का बल्ला भी टूट गया। गायकवाड़ ने मिल्ने पर दो जबकि बोल्ट पर एक चौका जड़ा। मिल्ने ने हालांकि पावर प्ले की अंतिम गेंद पर धोनी (03) को पवेलियन भेजकर सुपरकिंग्स का स्कोर चार विकेट पर 24 रन किया।

गायकवाड़ और जडेजा ने विकटों के पतन पर विराम लगाया लेकिन पावर प्ले के बाद 11वें ओवर तक कोई बाउंड्री नहीं लगी। गायकवाड़ ने 12वें ओवर में कृणाल पंड्या पर छक्के के साथ बाउंड्री के सूखे को खत्म किया और टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। इसी ओवर में जडेजा ने भी चौका मारा।

READ MORE : कोडागांव सड़क हादसे में अब तक 9 की मौत, BJP प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने जताया दुख

गायकवाड़ और जडेजा के बीच अर्धशतकीय साझेदारी 13वें ओवर में पूरी हुई। गायकवाड़ ने मुंबई के कार्यवाहक कप्तान कीरोन पोलार्ड पर चौके के साथ 41 गेंद में छठा आईपीएल अर्धशतक पूरा किया। गायकवाड़ ने बुमराह पर छक्का जड़ा लेकिन इस तेज गेंदबाज ने जडेजा को पोलार्ड के हाथों कैच कराके 81 रन की साझेदारी को तोड़ दिया।

ड्वेन ब्रावो ने आते ही तूफानी तेवर दिखाए। उन्होंने मिल्ने पर छक्का जड़ने के बाद 19वें ओवर में बोल्ट पर तीन छक्के से 24 रन बटोरे। बुमराह ने अंतिम ओवर में ब्रावो को पवेलियन भेजा लेकिन गायकवाड़ ने चौका और फिर अंतिम गेंद पर छक्के के साथ टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचा दिया।

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)