जर्मनी , आस्ट्रेलिया पुरूष हॉकी के सेमीफाइनल में |

जर्मनी , आस्ट्रेलिया पुरूष हॉकी के सेमीफाइनल में

जर्मनी , आस्ट्रेलिया पुरूष हॉकी के सेमीफाइनल में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : August 1, 2021/12:45 pm IST

तोक्यो, एक अगस्त ( भाषा ) आस्ट्रेलिया और जर्मनी ने तोक्यो ओलंपिक पुरूष हॉकी स्पर्धा के अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीत लिये हैं और अब सेमीफाइनल में उनका सामना एक दूसरे से होगा ।

पूल बी की उपविजेता जर्मनी ने रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना को हराकर लगातार पांचवीं बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया । उसके लिये लुकास विंडफेडर ने पेनल्टी कॉर्नर पर दो और टिम हर्त्जब्रूच ने एक गोल किया ।

अब तीन अगस्त को उसका सामना पूल ए की शीर्ष टीम आस्ट्रेलिया से होगा जिसने नीदरलैंड को रोमांचक शूटआउट में हराया ।

बाकी दो क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम का सामना स्पेन से और भारत का ब्रिटेन से होगा ।

अर्जेंटीना की खिताब की रक्षा करने की उम्मीदों पर जर्मनी ने पानी फेर दिया । उसने चार में से तीन पेनल्टी कॉर्नर तब्दील किये । पहले 19वें मिनट में लुकास ने गोल दागा । इसके बाद तीसरे क्वार्टर में टिम ने गोल किया । हूटर से 12 मिनट पहले विंडफेडर ने गोल करके 3 . 0 की बढत बना ली । अर्जेंटीना ने ऐन मौके पर मेइको केसेला के पेनल्टी कॉर्नर पर किये गए गोल की मदद से खाता खोला ।

दूसरे क्वार्टर फाइनल में आस्ट्रेलिया को नीदरलैंड ने कड़ी चुनौती दी । आस्ट्रेलिया के लिये टॉम विकहैम ने पहला गोल दागा । नीदरलैड ने कई हमले बोले जिन्हें आस्ट्रेलियाई गोलकीपर एंड्रयू चार्टर ने बचा लिया । नीदरलैंड के लिये बराबरी का गोल तीसरे क्वार्टर में मिंक वान डेर वीरडेन ने पेनल्टी कॉर्नर पर किया । आस्ट्रेलिया ने ब्रांड और विकहैम ने एक बार फिर शानदार मूव को गोल में बदला ।

हूटर से दस मिनट पहले नीदरलैंड टीम के जेरोन हटर्जबर्गर ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल में बदलकर मैच को पेनल्टी शूटआउट में खींचा ।

शूटआउट में आस्ट्रेलियाई गोलकीपर चार्टर ने हटर्जबर्गर, रॉबर्ट कैंपरमैन और जोनास डि जियूस की पेनल्टी बचाई जबकि ब्लैक गोवर्स और फ्लिन ओजिलवी ने गोल दागे ।

आस्ट्रेलिया को भारत में हुए 2018 विश्व कप के सेमीफाइनल में नीदरलैंडने शूटआउट में हराया था ।

भाषा मोना नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)