इंतजार से आजिज आ चुके महिला मुक्केबाजी के हाई परफार्मेंस निदेशक बर्गामास्को लौटेंगे स्वदेश |

इंतजार से आजिज आ चुके महिला मुक्केबाजी के हाई परफार्मेंस निदेशक बर्गामास्को लौटेंगे स्वदेश

इंतजार से आजिज आ चुके महिला मुक्केबाजी के हाई परफार्मेंस निदेशक बर्गामास्को लौटेंगे स्वदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : September 28, 2021/2:09 pm IST

नयी दिल्ली, 28 सितंबर ( भाषा ) भारतीय महिला मुक्केबाजी के हाई परफॉर्मेस निदेशक राफाएल बर्गामास्को ने एक महीने के इंतजार के बावजूद राष्ट्रीय महासंघ से कोई जवाब नहीं मिलने के बाद इटली वापिस लौटने का फैसला किया है ।

बर्गामास्को का करार बुधवार को खत्म हो गया और 2017 में भारतीय टीम से जुड़े इस 50 वर्षीय अधिकारी ने कहा कि वह थक चुके हैं और उन्हें अभी तक भारतीय मुक्केबाजी महासंघ से कोई जवाब नहीं मिला है ।

उन्होंने कहा ,‘‘ अब मैं घर लौटूंगा । मैं अगले दो सप्ताह तक बीएफआई के जवाब का इंतजार करूंगा चूंकि अक्टूबर के बीच में राष्ट्रीय महिला चैम्पियनशिप होनी है । मैं बहुत तनाव में और बुरी स्थिति में हूं ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ अगर वे मुझे बुलाते हैं तो मैं 15 अक्टूबर को लौट आऊंगा । यदि नहीं बुलाते तो देखूंगा कि आगे क्या करना है ।मैं ईमेल भेज दूंगा जैसे कि पहले भी भेजता आया हूं ।’’

बर्गामास्को ने कहा ,‘‘ मेरे भीतर कोई कड़वाहट नहीं है । मैं बस इतना चाहता हूं कि संवाद हो ।’’

बीएफआई ने बर्गामास्को और पुरूष टीम के हाई परफार्मेंस निदेशक सैंटियागो नीवा के कार्यकाल में तीन महीने का विस्तार मांगा था । बर्गामास्को हालांकि अल्प अवधि के लिये करार का नवीनीकरण नहीं चाहते ।

वह गुरूवार को असिसि ( इटली ) लौट जायेंगे । उन्होंने कहा कि अपने अनुबंध को लेकर स्पष्टता के लिये उन्होंने कई ईमेल भेजे लेकिन सिर्फ भारतीय खेल प्राधिकरण से उन्हें जवाब मिला ।

उन्होंने कहा ,‘‘ साइ ने मुझसे कहा कि वे बीएफआई के फैसले का इंतजार कर रहे हैं और इसके अलावा कुछ नहीं कह सकते । मैं पिछले एक महीने से इंदिरा गांधी स्टेडियम में अपने कमरे में हूं और अब परिवार के पास लौटूंगा ।’’

सूत्रों ने बताया कि बीएफआई 30 सितंबर को तोक्यो ओलंपिक की समीक्षा रिपोर्ट साइ को देगा और उसके बाद ही सभी मसलों पर फैसले लिये जायेंगे ।

नीवा और बर्गामास्को दोनों ने भारतीय टीमों के साथ आगे भी काम करने की इच्छा जताई थी ।

भारत के नौ मुक्केबाज ( पांच पुरूष और चार महिला ) तोक्यो ओलंपिक के लिये गए थे जिनमें से सिर्फ लवलीना बोरगोहेन को कांस्य पदक मिल सका ।

भाषा मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)