ये खिलाड़ी खेलेंगे WTC 2023 का फाइनल मुकाबला, नाम आया सामने, लेकिन ये स्टार प्लेयर क्यों हैं बाहर?

BCCI के एक अधिकारी ने एक स्पोर्ट्स चैनल से बात करते हुए बताया कि 'हमारे पास विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड के चयन के लिए अभी काफी समय है। आईसीसी को टीम भेजने की अंतिम तारीख 7 मई है।'

  •  
  • Publish Date - March 20, 2023 / 04:22 PM IST,
    Updated On - March 20, 2023 / 04:23 PM IST

Ind vs Aus WTC 2023 Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 से 11 जून के बीच इंग्लैंड के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया को अपने टीम के स्क्वाड को आईसीसी के पास 7 मई तक भेजना आवश्यक है। ऐसे में भारतीय सेलेक्टर्स मई माह के पहले सप्ताह में शिवसुंदर दास की अगुवाई में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया का चयन करेंगे।

सूर्यकुमार यादव का खेल ख़त्म, होंगे टीम से बाहर? कप्तान रोहित शर्मा ने कहा ‘..पता नहीं कब होगी वापसी’

आईसीसी कमेटी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए अप्रैल में मीटिंग करेगी। ऐसे में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारतीय टीम के स्क्वाड में किन खिलाड़ियों को जगह बन रही है इस पर सेलेक्टर्स बात करेंगे। लेकिन इससे पहले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने भारतीय टीम के चयन को लेकर बड़ा बयान दिया है।

IPL से पहले CSK में हुआ बड़ा बदलाव, काइल जैमीसन की जगह खेलेगा ये धाकड़ खिलाड़ी

Ind vs Aus WTC 2023 Final: BCCI के एक अधिकारी ने एक स्पोर्ट्स चैनल से बात करते हुए बताया कि ‘हमारे पास विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड के चयन के लिए अभी काफी समय है। आईसीसी को टीम भेजने की अंतिम तारीख 7 मई है।’ लेकिन हम 22 मई 2023 तक टीम में अंतिम बदलाव के साथ आईसीसी को टीम भेज सकते हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय टीम क्या होगी इस पर सेलेक्शन कमेटी आईपीएल के दौरान खिलाड़ियों की फिटनेस कैसी है इसको ध्यान में रखते हुए फैसला लेगी।

सूर्यकुमार यादव ही नहीं इन दो खिलाड़ियों की भी होगी Team India से छुट्टी! नहीं बचेगा रोहित शर्मा का ये चहेता

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के भारत की संभावित स्क्वाड:
रोहित शर्मा (कप्तान)
शुभमन गिल
चेतेश्वर पुजारा
विराट कोहली
श्रेयस अय्यर (फिटनेस पर निर्भर)
केएल राहुल
सूर्यकुमार यादव
रवींद्र जडेजा
केएस भरत
रविचंद्रन अश्विन
शार्दुल ठाकुर
मोहम्मद शमी
मोहम्मद सिराज
उमरान मलिक
जयदेव उनादकट
उमेश यादव।

बता दें की इस स्क्वाड में स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत का नाम शामिल हैं। वह फिलहाल इलाजरत हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक