भारत 2023 महिला टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेगा |

भारत 2023 महिला टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेगा

भारत 2023 महिला टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेगा

: , November 29, 2022 / 08:24 PM IST

दुबई, तीन अक्टूबर (भाषा) भारत 2023 महिला टी20 विश्व कप में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 12 फरवरी को केपटाउन में अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

  आईसीसी ने विश्व कप के आठवें सत्र के कार्यक्रम की  घोषणा सोमवार को की । दक्षिण अफ्रीका में 10 से 26 फरवरी तक होने वाले टूर्नामेंट में भारत को इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और क्वालीफायर आयरलैंड के साथ ग्रुप दो में रखा गया है।

भारत का दूसरा मैच भी केपटाउन में 15 फरवरी को वेस्टइंडीज के खिलाफ है। इसके बाद टीम को इंग्लैंड और आयरलैंड से क्रमश: 18 और 20 फरवरी को गक्बेरहा में भिड़ना है।

मेजबान दक्षिण अफ्रीका विश्व कप के पहले मैच में केपटाउन में  श्रीलंका से भिड़ेगा। टूर्नामेंट का फाइनल भी 26 फरवरी को केपटाउन में भी आयोजित किया जाएगा।

टूर्नामेंट में रिजर्व दिन का प्रावधान होगा जिसमें किसी मैच में रुकावट आने पर उसे अगले दिन खेला जायेगा।

केपटाउन, पार्ल और गक्बेरहा टूर्नामेंट के मैचों की मेजबानी करेंगे। टूर्नामेंट के सभी  नॉकआउट मैच केपटाउन में खेले जायेंगे।

टूर्नामेंट में भाग लेने वाली 10 टीमों में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्टइंडीज के अलावा बांग्लादेश और आयरलैंड शामिल है। जिनके बीच कुल 23 मैच खेले जायेंगे।

पांच बार के विजेता और मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड, मेजबान दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ ग्रुप एक में रखा गया है।

ग्रुप चरण में हर टीम चार-चार मैच खेलेगी और दोनों ग्रुप की शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी।

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)