इंग्लैंड ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी , पाकिस्तान भी भारत की जीत के लिए करेगा दुआएं..जानिए

इंग्लैंड ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी , पाकिस्तान भी भारत की जीत के लिए करेगा दुआएं..जानिए

  •  
  • Publish Date - June 30, 2019 / 07:43 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:45 PM IST

विश्व कप में आज बर्मिंगम के एजबेस्टन में भारत और इंग्लैंड आमने-सामने होंगे। भारतीय टीम विश्व कप के सेमिफाइनल से सिर्फ एक कदम दूर है. वहीं, इंग्लैंल की राय अब आसान नहीं है। अच्छी शुरुआत करने वाली इंग्लैंड की टीम ने पहले 5 में से 4 मैचों में जीत दर्ज की थी। वही, लगातार दो मैचों में मिली हार के बाद मेजबान टीम का सेमिफाइनल में पहुंचने का गणित बिगड़ गया है। अब अगर इंग्लैंड को सेमिफाइनल में पहुंचना है तो उसे अपने दोनों मुकाबले जीतने होंगे।  

अजेय टीम इंडिया

विश्व कप में भारतीय टीम लगातार जीत दर्ज कर आगे बढ़ रही है, टीम इंडिया अपने हर मैच को आसानी से जीत रही है। बता दें अभी टीम इंडिया का सर्वश्रेष्ठ आना बाकी है,  कोई भी भारतीय बल्लेबाज या गेंदबाज सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष 5 में शामिल नहीं है। इसके बावजूद टीम इंडिया अभी तक के सफर में अजेय है। भारत के बल्लेबाजों से ज्यादा गेंदबाज तारीफें बटोर रहे हैं।  जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी बेहतरीन फॉर्म में हैं तो वहीं बीच के ओवरों में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव से पार पाना इंग्लैंड के लिए चुनौती रहेगा।

मेजबान की राह आसान नहीं

इंग्लैंड की टीम पर सेमिफाइनल से बाहर होने का खतरा है, विश्व कप के शुरुआत में बेहतर प्रदर्शन करने वाली इंग्लैंड की हार के लिए पाकिस्तान, बांग्लादेश भी दुआएं कर रहे हैं। आज के मैच में इंग्लैंड की हार से ये दोनों ही टीमें विश्व के सेमिफाइनल के रेस में बनी रहिंगी।

नए रंग की जर्सी में टीम इंडिया

टीम इंडिया आज के मैच में नई जर्सी के साथ मैदान में उतरेगी, ICC के होम-अवे नियम के मुताबिक टीम इंडिया को आज नई जर्सी पहननी है,टीम इंडिया को इसलिए आज नई जर्सी पहननी है क्योंकि इंग्लैंड टीम की जर्सी का  रंग टीम इंडिया की जर्सी से काफी हद तक मिलता-जुलता है। बता दें कि नारंगी रंग की जर्सी में टीम इंडिया बेहद शानदार लग रही है. नए रंग जर्सी वाली तस्वीरें BCCI ने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं।