इंडियन ग्रांप्री4: नयना जेम्स ने एंसी सोजन को पछाड़कर लंबी कूद का खिताब जीता |

इंडियन ग्रांप्री4: नयना जेम्स ने एंसी सोजन को पछाड़कर लंबी कूद का खिताब जीता

इंडियन ग्रांप्री4: नयना जेम्स ने एंसी सोजन को पछाड़कर लंबी कूद का खिताब जीता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : May 24, 2022/8:25 pm IST

भुवनेश्वर, 24 मई (भाषा) नयना जेम्स ने मंगलवार को यहां कलिंग स्टेडियम में ‘इंडियन ग्रांप्री 4’ में महिला लंबी कूद में 6.37 मीटर से अधिक के दो प्रयास के साथ खिताब जीता।

पहले दो प्रयास के बाद 6.29 मीटर की दूरी तय करके शीर्ष पर चल रही एंसी सोजन ने विश्व अंडर-20 रजत पदक विजेता शैली सिंह को पछाड़कर दूसरा स्थान हासिल किया। एंसी का सर्वश्रेष्ठ प्रयास 6.35 मीटर रहा। बेंगलुरू में ट्रेनिंग करने वाली उत्तर प्रदेश की शैली ने 6.27 मीटर का सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया। वह पिछले साल अगस्त में नैरोबी में अंडर-20 विश्व एथलेटिक्स में हिस्सा लेने के बाद पहली प्रतियोगिता में खेल रही थी।

छब्बीस साल की नयना ने पहले प्रयास में फाउल किया था जबकि उनका दूसरा प्रयास 5.99 मीटर का रहा। उन्होंने तीसरे प्रयास में 6.30 मीटर की दूरी तय करके बढ़त बनाई लेकिन एंसी ने 6.35 मीटर के प्रयास के साथ उन्हें फिर पीछे कर दिया।

नयना ने इसके बाद 6.37 मीटर से अधिक के दो प्रयास के साथ खिताब अपने नाम किया जबकि 21 साल की एंसी के अंतिम दो प्रयास फाउल रहे।

पुरुष 100 मीटर फर्राटा दौड़ में स्थानीय खिलाड़ियों अमिया कुमार मलिक और आर्यन एक्का ने पहले दो स्थान पर कब्जा जमाया। महाराष्ट्र के करण विवेक हेगिस्ते ने कांस्य पदक हासिल किया।

भाषा सुधीर आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)