भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा छोटा , टी20 श्रृंखला बाद में, रवानगी एक हफ्ता टली |

भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा छोटा , टी20 श्रृंखला बाद में, रवानगी एक हफ्ता टली

भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा छोटा , टी20 श्रृंखला बाद में, रवानगी एक हफ्ता टली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : December 4, 2021/3:30 am IST

India’s south africa tour shortened : कोलकाता, चार दिसंबर ( भाषा ) भारतीय क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा हागा लेकिन कार्यक्रम में कुछ बदलाव किये गए हैं जिसके तहत टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच अभी नहीं खेले जायेंगे और टीम की रवानगी भी एक सप्ताह के लिये टाल दी गई है । दोनों बोर्ड ने कोरोना वायरस के नये वैरिएंट के आने के बाद इस दौरे को लेकर लग रही अटकलों पर विराम देते हुए शनिवार को यह घोषणा की ।

भारतीय टीम अब तीन टेस्ट और तीन वनडे खेलेगी और दक्षिण अफ्रीका नये कार्यक्रम के अनुसार स्थलों की घोषणा अगले 48 घंटे में करेगा । टीम को चार टी20 मैच भी खेलने थे जो अब बाद में खेले जायेंगे ।

भारतीय टीम को पहले नौ दिसंबर को रवाना होना था लेकिन अब यात्रा के कार्यक्रम में बदलाव हुआ है जिसके मायने हैं कि पहलाा टेस्ट मूल कार्यक्रम के अनुसार 17 दिसंबर से जोहानिसबर्ग में नहीं हो सकेगा ।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों की सालाना आम सभा की बैठक के लिये हुई मुलाकात के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह और सीएसए ने यह बयान दिया ।

शाह ने बयान में कहा ,‘‘ बीसीसीआई ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को इसकी पुष्टि कर दी है कि भारतीय टीम तीन टेस्ट और तीन वनडे के लिये जायेगी । चार टी20 मैच बाद में खेले जायेंगे ।’’

सीएसए ने कहा ,‘‘ क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका इसकी पुष्टि करता है कि भारतीय टीम का दौरा मूल कार्यक्रम के अनुसार ही होगा । थोड़े बहुत बदलाव किये गए है मसलन भारतीय टीम के आने का समय । अब भारतीय टीम एक सप्ताह विलंब से आयेगी ।’’

इसने आगे कहा ,‘‘ यह दौरा कड़े कोरोना प्रोटोकॉल के साथ होगा ।’’

कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमीक्रोन दक्षिण अफ्रीका से ही निकला है और देश में इसके मामले बढते जा रहे हैं ।

नीदरलैंड टीम ने अपना दौरा हाल ही में बीच में छोड़ दिया था । सीएसए को अपने घरेलू मैच भी स्थगित करने पड़े क्योंकि कुछ खिलाड़ी पॉजिटिव पाये गए थे । भारत ए टीम हालांकि दक्षिण अफ्रीका में ही है जिससे सीनियर टीम का दौरा रद्द नहीं होने की उम्मीद बंधी थी ।

भारत ने दक्षिण अफ्रीका से उड़ानें भी बंद नहीं की है हालांकि उसे ‘ जोखिम’ वाली श्रेणी में रखा है ।

भाषा

मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers