झावी को उम्मीद, चैंपियन्स लीग के नॉकआउट में पहुंचने में सफल रहेगा बार्सिलोना |

झावी को उम्मीद, चैंपियन्स लीग के नॉकआउट में पहुंचने में सफल रहेगा बार्सिलोना

झावी को उम्मीद, चैंपियन्स लीग के नॉकआउट में पहुंचने में सफल रहेगा बार्सिलोना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : November 24, 2021/11:33 am IST

बार्सिलोना, 24 नवंबर (एपी) बार्सिलोना पर पिछले दो दशक में पहली बार चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के ग्रुप चरण से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है लेकिन नव नियुक्त कोच झावी हर्नाडिज को विश्वास है कि उनकी टीम नॉकआउट चरण में जगह बनाने में सफल रहेगी।

बार्सिलोना की अपने घरेलू मैदान कैंप नोउ में बेनफिका से गोलरहित ड्रा खेलने के कारण अंतिम 16 में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। उसे अब लगभग दो दशक में पहली बार ग्रुप चरण से बाहर होने से बचने के लिये बायर्न म्यूनिख पर जीत हासिल करने की जरूरत पड़ सकती है।

बायर्न ने ग्रुप ई में अभी तक अपने पांचों मैच जीते हैं और वह पहले ही नॉकआउट में जगह बना चुका है। बार्सिलोना के पांच मैचों में सात अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर है। बेनफिका पांच अंक लेकर तीसरे स्थान पर है।

बेनफिका अगर अंतिम मैच में डायनेमो कीव को हरा देता है और बार्सिलोना जीत दर्ज नहीं कर पाता है तो उसके नॉकआउट में पहुंचने की संभावना बन जाएगी। पुर्तगाली क्लब बेनफिका 2016-17 से नॉकआउट में नहीं पहुंचा है।

झावी ने कहा, ‘‘हम म्यूनिख में बायर्न को हरा सकते हैं।’’

बेनफिका पर जीत से बार्सिलोना लगातार 18वें सत्र में नॉकआउट में पहुंच जाता लेकिन उसने मौकों का फायदा नहीं उठाया।

ग्रुप के एक अन्य मैच में मंगलवार को बायर्न ने डायनेमो को 2-1 से हराकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज की। डायनेमो के पांच मैचों में केवल एक अंक है और वह पहले ही नॉकआउट की दौड़ से बाहर हो चुका है।

एपी

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers