जूलियस बेयर कप: कार्लसन ने एरिगैसी से फाइनल का पहला मैच जीता |

जूलियस बेयर कप: कार्लसन ने एरिगैसी से फाइनल का पहला मैच जीता

जूलियस बेयर कप: कार्लसन ने एरिगैसी से फाइनल का पहला मैच जीता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : September 25, 2022/9:53 am IST

न्यूयॉर्क, 25 सितंबर (भाषा) विश्व के नंबर एक खिलाड़ी मैगनस कार्लसन ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए जूलियस बेयर जेनरेशन कप रैपिड ऑनलाइन शतरंज टूर्नामेंट में भारत के किशोर ग्रैंडमास्टर अर्जुन एरिगैसी के खिलाफ फाइनल के दो मैचों में से पहले मैच की दो बाजियां जीतकर खिताब की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए।

दो मैच के फाइनल में नॉर्वे के दिग्गज खिलाड़ी ने पहले मैच के बाद 2.5- 0.5 से बढ़त बना रखी है। भारतीय खिलाड़ी को अब मुकाबले को टाईब्रेकर तक खींचने के लिए दूसरे मैच को जीतना होगा जिसमें चार बाजियां खेली जाएंगी।

कार्लसन ने पहले मैच में बेहतरीन फॉर्म दिखाई तथा पहली बाजी को सफेद मोहरों से खेलते हुए 40 चाल में अपने नाम किया। दूसरी बाजी में उन्होंने एरिगैसी की एक नहीं चलने दी और केवल 29 चाल में जीत दर्ज की।

एरिगैसी ने तीसरी बाजी में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी को ड्रॉ पर रोका लेकिन वह कार्लसन को पहले मैच में आसान जीत दर्ज करने से नहीं रोक पाए।

एरिगैसी ने बाद में कहा,‘‘ यह इस बात का सबूत है कि वह बेहतर खिलाड़ी है लेकिन उम्मीद है कि दूसरे मैच में चीजें मेरे अनुकूल होंगी। मैं दूसरे मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा।’’

भाषा पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers