जूनियर हॉकी विश्व कप : फ्रांस का स्वप्निल अभियान रोककर अर्जेंटीना फाइनल में |

जूनियर हॉकी विश्व कप : फ्रांस का स्वप्निल अभियान रोककर अर्जेंटीना फाइनल में

जूनियर हॉकी विश्व कप : फ्रांस का स्वप्निल अभियान रोककर अर्जेंटीना फाइनल में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : December 3, 2021/7:04 pm IST

भुवनेश्वर, तीन दिसंबर (भाषा) पूर्व चैंपियन अर्जेंटीना ने शुक्रवार को यहां पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से जीत दर्ज करके फ्रांस के स्वप्निल अभियान को रोककर एफआईएच जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप के फाइनल में जगह बनायी।

दोनों टीम ने सेमीफाइनल में शानदार खेल दिखाया लेकिन 2005 के चैंपियन अर्जेंटीना ने शूटआउट में अपने धैर्य और कौशल का अच्छा नमूना पेश किया। नियमित समय में कोई भी टीम गोल नहीं कर पायी थी।

पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना के लिये लुसियो मेंडेज़, बॉतिस्ता कापुरो और फ्रेंको एगोस्टिनी ने गोल किये, जबकि फ्रांस के लिये केवल कप्तान टिमोथी क्लेमेंट ही गोल कर पाये।

मैच का समापन हालांकि अच्छा रहा। लुकास मोंटेकोट के फ्रांस के चौथे प्रयास में चूकने के बाद खिलाड़ी आपस में भिड़ गये थे लेकिन दोनों टीम के अधिकारियों और मैदानी अंपायरों ने तुरंत ही स्थिति को संभाल दिया।

मैच के दौरान पहले दो क्वार्टर में कोई भी टीम मौका नहीं बना पायी। अर्जेंटीना ने कुछ आक्रमण जरूर किये लेकिन वह गोल करने में विफल रहा।

दक्षिण अमेरिकी टीम को पहले 10 मिनट में ही दो पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन फ्रांसीसी गोलकीपर गुइल्यूम डि वौसेल्स ने उन्हें नाकाम कर दिया। अर्जेंटीना को 18वें मिनट में भी पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन वह भी बेकार गया।

फ्रांस को 25वें मिनट में पेनल्टी मिली लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाया।

मध्यांतर के बाद भी खेल इसी तरह से आगे बढ़ता रहा। अंतर केवल इतना था कि फ्रांस ने अधिक प्रयास किये।

फ्रांस ने टूर्नामेंट में शुरू से अच्छा प्रदर्शन किया था। उसने मौजूदा चैंपियन भारत को 5-4 से हराया था और अर्जेंटीना के खिलाफ मैच से पहले अपने सभी मैच जीते थे।

भाषा

पंत नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers