केकेआर मेरा दूसरा घर: नारायण |

केकेआर मेरा दूसरा घर: नारायण

केकेआर मेरा दूसरा घर: नारायण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : December 2, 2021/6:22 pm IST

कोलकाता, दो दिसंबर (भाषा) कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की 2012 और 2014 में खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले स्पिनर सुनील नारायण ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग की यह फ्रेंचाइजी उनके लिए दूसरे घर की तरह है और इसने हर हालात में उनका समर्थन किया है।

चैंपियन्स लीग टी20 के दौरान 2014 में संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत से नारायण का पूरा करियर दांव पर लग गया था जबकि आईपीएल 2020 में भी उन्हें इसी तरह की घटना का सामना करना पड़ा। क्रिकेट में इस स्पिनर का सफर उतार-चढ़ाव से भरा रहा है।

गुरुवार को जारी शॉर्ट फिल्म ‘द कमबैक किंग’ में नारायण ने कहा, ‘‘मैं केकेआर के अलावा किसी अन्य जगह जाना पसंद नहीं करूंगा क्योंकि मैंने अपना सारा क्रिकेट यहां खेला है।’’

केकेआर ने इस 33 वर्षीय क्रिकेट को छह करोड़ रुपये में रिटेन (अपने साथ बरकरार रखना) किया है।

नारायण ने पिछले एक दशक में केकेआर की सफलता में अहम भूमिका निभाई है और फ्रेंचाइजी द्वारा तैयार इस शॉर्ट फिल्म में एक क्रिकेटर के रूप में सभी मुश्किलों से उबरते हुए इस स्पिनर के शानदार सफर को दिखाया गया है।

नारायण ने कहा, ‘‘यह (2020 में अवैध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत होना) मुश्किल था। लेकिन क्रिकेट मेरे लिए कभी आसान नहीं रहा। मैं जो भी हासिल किया उसके लिए मुझे कड़ी मेहनत करनी पड़ी।’’

भाषा सुधीर पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)