क्वितोवा विंबलडन के तीसरे दौर में |

क्वितोवा विंबलडन के तीसरे दौर में

क्वितोवा विंबलडन के तीसरे दौर में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : June 30, 2022/8:56 pm IST

विंबलडन, 30 जून (एपी) दो बार की ऑल इंग्लैंड क्लब चैम्पियन पेत्रा क्वितोवा ने गुरूवार को यहां विंबलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम में एना बोगडान की चुनौती समाप्त कर तीसरे दौर में जगह बनायी।

25वीं वरीयता प्राप्त क्वितोवा ने बोगडान को भले ही दो सेट में 6-1, 7-6 से हरा दिया हो लेकिन दूसरे सेट में उन्हें प्रतिद्वंद्वी ने कड़ी चुनौती दी।

अब क्वितोवा का सामना स्पेन की चौथी वरीय पाउला बाडोसा से होगा जिन्होंने इरिना बारा को 6-3 6-2 से शिकस्त दी।

पिछले साल विंबलडन के फाइनल में पहुंची छठी वरीय कैरोलिना प्लिस्कोवा को सेंटर कोर्ट पर ब्रिटेन की वाइल्ड कार्ड से प्रवेश करने वाली कैटी बोल्टर ने 3-6, 7-6, 6-4 से हराकर बाहर कर दिया।

बोल्टर ने पिछले हफ्ते अभ्यास टूर्नामेंट में प्लिस्कोवा को भी हराया था। अब बोल्टर का सामना अगले दौर में हार्मनी टैन से होगा। टैन ने सात बार की विम्बलडन चैम्पियन सेरेना विलियम्स को पहले दौर में हराने के बाद गुरूवार को 32वीं वरीय सारा सोरीबेस टोर्मो को 6-3, 6-4 से पराजित किया।

पुरूषों के ड्रा में निक किर्गियोस ने तीसरे दौर में जगह बनायी। इस गैर वरीय आस्ट्रेलियाई ने 26वें वरीयता प्राप्त फिलिप क्राजिनोविच को 6-2, 6-3, 6-1 से हराया। अब उनका सामना चौथे वरीय स्टेफानोस सिटसिपास से होगा जिन्होंने जोर्डन थाम्पसन पर 6-2, 6-3, 7-5 से जीत दर्ज की।

अमेरिका के टेलर फिट्ज, नीदरलैंड के बोटिक वान डि जांडशुल्प और फ्रांस के रिचर्ड गास्केट ने भी अगले दौर में जगह बनायी।

स्पेन के रोबर्टो बतिस्ता अगुट कोविड-19 पॉजिटिव आने के कारण टूर्नामेंट से हट गये।

एपी नमिता मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)