लक्ष्मण 13 दिसंबर को एनसीए से जुड़ेंगे, अंडर-19 विश्व कप के लिए टीम के साथ यात्रा करेंगे |

लक्ष्मण 13 दिसंबर को एनसीए से जुड़ेंगे, अंडर-19 विश्व कप के लिए टीम के साथ यात्रा करेंगे

लक्ष्मण 13 दिसंबर को एनसीए से जुड़ेंगे, अंडर-19 विश्व कप के लिए टीम के साथ यात्रा करेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : December 4, 2021/8:43 pm IST

मुंबई, चार दिसंबर (भाषा) पूर्व दिग्गज  बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण 13 दिसंबर को क्रिकेट प्रमुख के रूप में एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) से जुड़ेंगे क्योंकि अन्य कोचों के साथ उनकी नियुक्ति को बीसीसीआई की वार्षिक आम सभा (एजीएम) में मंजूरी दे दी गयी।

कोलकाता में हुई बैठक में लक्ष्मण के साथ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाजी कोच ट्रॉय कूली को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के तेज गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त करने पर सहमति दी गयी।

इस मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ लक्ष्मण से करार पहले ही हो चुका है। उनका आखिरी मीडिया जिम्मेदारी न्यूजीलैंड और भारत के बीच दूसरा टेस्ट है। वह 13 दिसंबर से बेंगलुरु में एनसीए से जुड़ेंगे। वह अंडर-19 आईसीसी विश्व कप के दौरान कुछ समय के लिए वेस्टइंडीज में भी रहेंगे।’’

उन्होंने बताया कि एनसीए के कोच ऋषिकेश कानिटकर या सीतांशु कोटक में से कोई एक अंडर-19 विश्व कप के दौरान भारतीय टीम में मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने एनसीए की सभी कोचिंग नियुक्तियों को भी अंतिम रूप दे दिया है और इसकी रूपरेखा तैयार कर ली गई है।’’

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने दो जनवरी को होने वाले वार्षिक नेल्सन मंडेला रात्रिभोज के लिए आमंत्रित किया है। कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’  के बढ़ते मामले को देखते हुए हालांकि अभी यह तय नहीं है कि बीसीसीआई के बड़े अधिकारी इस आयोजन का हिस्सा बनेंगे या नहीं।

भारत दक्षिण अफ्रीका में आगामी तीन टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के लिए 20 खिलाड़ियों के साथ अतिरिक्त नेट गेंदबाजों को भी भेजेगा।

इन 20 सदस्यों में से कुछ ऐसे खिलाड़ी भी होंगे जो इस समय ए श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका में हैं।

बोर्ड अधिकारी ने कहा, ‘‘उनमें से ज्यादातर तीसरे ए टेस्ट के बाद वापस आएंगे, लेकिन कुछ खिलाड़ी  मुख्य टीम  या नेट गेंदबाज के लिए चुने जायेंगे।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers