लवलीना और शिव थापा एआईबीए एथलीट समिति में जगह के दावेदार |

लवलीना और शिव थापा एआईबीए एथलीट समिति में जगह के दावेदार

लवलीना और शिव थापा एआईबीए एथलीट समिति में जगह के दावेदार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : October 26, 2021/11:48 am IST

नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (भाषा) ओलंपिक कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन और पांच बार के एशियाई पदक विजेता शिव थापा अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) की एथलीट समिति में एशिया का प्रतिनिधि बनने की दौड़ में हैं, जिसका गठन पुरुषों और महिलाओं की विश्व चैंपियनशिप के दौरान मतदान से किया जाएगा।

पुरुषों का विश्व चैंपियनशिप अभी बेलग्रेड में चल रही है, जहां थापा 63.5 किग्रा वर्ग में प्रतिस्पर्धा पेश कर रहे हैं। महिला विश्व चैंपियनशिप का आयोजन दिसंबर में तुर्की में किया जा सकता है। लवलीना को तोक्यो ओलंपिक के प्रदर्शन के आधार पर भारतीय टीम में जगह मिली है।

एआईबीए को पांच परिसंघों से 34 नामांकन प्राप्त हुए, जिनमें से 27 को योग्य पाया गया।

लवलीना और थापा में से यदि किसी को चुना जाता है, तो यह लगातार दूसरी बार पैनल में भारत की उपस्थिति सुनिश्चित करेगा। पूर्व विश्व चैंपियन एल सरिता देवी को अंतरिम अध्यक्ष मोहम्मद मुस्तहसेन के कार्यकाल के दौरान 2019 में एथलीट समिति में निर्विरोध चुना गया था।

एशियाई ब्लॉक के दावेदारों में तीन महिलाएं और चार पुरुष शामिल हैं।

लवलीना को उत्तर कोरिया की पूर्व विश्व चैंपियन और दो बार की एशियाई पदक विजेता पैंग चोल मिह और कजाकिस्तान की दो बार की विश्व चैंपियन और मौजूदा एशियाई स्वर्ण पदक विजेता नायज़म किज़ैबे से चुनौती मिलेगी।

थापा का सामना उज्बेकिस्तान के मौजूदा ओलंपिक चैंपियन बखोदिर जलोलोव, पाकिस्तान के अवैस अली खान और कजाकिस्तान के दो बार के विश्व और एशियाई चैंपियनशिप पदक विजेता अबलाखान झुसुपोव से होगा।

प्रत्येक परिसंघ से एक महिला और एक पुरुष सदस्य एथलीट समिति में चुना जाएगा।

भाषा पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers