पश्चिम बंगाल में मनाया जाएगा ‘खेला होबे दिवस’, सीएम ममता बनर्जी खेल क्लबों को बांटेंगी 50 हजार फुटबॉल | Mamata to distribute 50,000 footballs to sports clubs on 'Khela Hobe Diwas'

पश्चिम बंगाल में मनाया जाएगा ‘खेला होबे दिवस’, सीएम ममता बनर्जी खेल क्लबों को बांटेंगी 50 हजार फुटबॉल

पश्चिम बंगाल में मनाया जाएगा ‘खेला होबे दिवस’, सीएम ममता बनर्जी खेल क्लबों को बांटेंगी 50 हजार फुटबॉल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : July 7, 2021/11:04 am IST

कोलकाता, सात जुलाई (भाषा) । पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार युवाओं के बीच फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए ‘खेला होबे दिवस’ के मौके पर 50 हजार फुटबॉल बांटेगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। अभी ‘खेला होबे दिवस’ की तारीख तय नहीं की गई है।

ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले निशंक, गौड़ा, गंगवार ने दिया…

‘खेला होबे’ (खेल खेला जाएगा) विधानसभा चुनाव में टीएमसी का राजनीतिक नारा था और इसने बंगाल के मतदाताओं को आकर्षित किया था। अधिकारी ने बताया कि ‘खेला होबे दिवस’ के मौके पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ‘जॉयी’ ब्रांड की फुटबॉल विभिन्न खेल क्लबों को देंगी। इन फुटबॉलों को राज्य की हस्तशिल्प इकाइयों में हाथ से तैयार किया गया है।

ये भी पढ़ें- कोलकाता:पेट्रोल की कीमत सौ रुपये के पार जाने के खिलाफ मंत्री 38 किम…

अधिकारी ने कहा, ‘‘अब तक तारीख तय नहीं की गई है लेकिन यह जुलाई में ही होगा। इसके पीछे विचार और अधिक युवाओं को खेल के प्रति आकर्षित करने का है। हमें भरोसा है कि यह पहल अपना लक्ष्य हासिल करेगी। ’’ अधिकारी ने बताया कि जिले के अधिकारी पहले ही उन क्लबों के नाम राज्य सचिवालय को सौंप चुके हैं जो इस पहल के तहत पात्र हैं।