मंधाना का अर्धशतक, भारत ने बनाये पांच विकेट पर 164 रन |

मंधाना का अर्धशतक, भारत ने बनाये पांच विकेट पर 164 रन

मंधाना का अर्धशतक, भारत ने बनाये पांच विकेट पर 164 रन

: , August 6, 2022 / 05:44 PM IST

बर्मिंघम, छह अगस्त (भाषा) स्मृति मंधाना के 32 गेंद में तीन छक्के और आठ चौके जड़ित 61 रन के अलावा जेमिमा रोड्रिगेज की नाबाद 44 रन की उपयोगी पारी की बदौलत भारत ने शनिवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों की क्रिकेट स्पर्धा के सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पांच विकेट पर 164 रन का स्कोर खड़ा किया।

मंधाना की पावरप्ले में खेली गयी आक्रामक पारी ने इस स्कोर की नींव रखी जबकि रोड्रिग्स (सात चौके) ने 31 गेंद की नाबाद पारी ने इसे बढ़ाने में मदद की।

मंधाना ने इस दौरान महिला क्रिकेट में टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे तेज अर्धशतक भी जड़ दिया जिसके लिये उन्होंने केवल 23 गेंद खेली।

दीप्ति शर्मा ने 20 गेंद में 22 रन का योगदान दिया।

हालांकि भारत ने पावरप्ले के छह ओवर में 64 रन बना लिये थे जिसे देखकर लगता है कि उनके स्कोर में 15 रन कम रह गये।

भारतीय पारी में पावरप्ले के बाद के 14 ओवरों में 100 रन जुड़े क्योंकि टीम ने मध्य ओवरों में लगातार तीन विकेट गंवाकर लय खो दी थी।

रोड्रिगेज और दीप्ति ने चौथे विकेट के लिये 53 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभायी।

महिलाओं के क्रिकेट में मंधाना के ड्राइव शॉट देखने लायक होते हैं। उनके साथ शेफाली वर्मा (15 गेंद में 17 रन) जब बिना आक्रामकता के खेल रही हों तो आंखों पर विश्वास ही नहीं होता। इन दोनों ने 7.5 ओवर में 76 रन की साझेदारी निभायी।

मंधाना ने कैथरीन ब्रंट पर कवर ड्राइव लगाये जबकि नैट स्किवर, इस्सी वोंग और स्पिनर सारा ग्लेन पर छक्के जमाये। इस तरह उन्हाोंने महज 23 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

स्किवर के मंधाना को आउट करते ही रन गति कम हो गयी जिसमें कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एक चौके और एक छक्के के बावजूद कई डॉट गेंद खेली जिससे उन्होंने 20 गेंद में इतने ही रन बनाये।

भाषा नमिता मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga