मोहम्मद हुसामुद्दीन राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे |

मोहम्मद हुसामुद्दीन राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

मोहम्मद हुसामुद्दीन राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : September 18, 2021/7:39 pm IST

बेल्लारी (कर्नाटक), 18 सितंबर (भाषा) राष्ट्रमंडल खेलों (2018)  के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हुसामुद्दीन (57 किग्रा) ने शनिवार को यहां जारी पांचवीं एलीट पुरुष राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में अपनी शानदार लय जारी रखते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

सेना खेल नियंत्रण बोर्ड (एसएससीबी) का प्रतिनिधित्व कर रहे गत चैंपियन हुसामुद्दीन ने प्री-क्वार्टर फाइनल में छत्तीसगढ़ के साहिल को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से शिकस्त दी। अंतिम-आठ में उनका सामना कल महाराष्ट्र के रुषिकेश गौड़ से होगा।

  इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स में आयोजित टूर्नामेंट में 57 किग्रा के एक अन्य मुकाबले में शानदार लय में चल रहे हरियाणा के सचिन ने मणिपुर के जोबिसन येंगकोकपम को परास्त किया। इस साल (2021) के विश्व युवा चैंपियन सचिन ने शुक्रवार को विश्व चैम्पियनशिप में पदक जीत चुके गौरव बिधूड़ी को हराकर उलटफेर किया था। उन्होंने शनिवार को अपने प्रतिद्वंद्वी को एकतरफा अंदाज में 5-0 से हराते हुए क्वार्टर में अपना स्थान पक्का किया।

गोवा के रोशन जमीर (54 किग्रा) ने इस बीच दिन के सबसे करीबी मुकाबलों में से एक में राजस्थान के सूरज भान सिंह को 3-2 से हराया। इस मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों ने काफी आक्रामक खेल का मुआयना किया लेकिन रोशन ने अंतिम दौर में प्रभावी प्रभावशाली प्रदर्शन कर मैच अपने नाम किया।

राजस्थान के भीम प्रताप सिंह (51 किग्रा) और दिल्ली के रोहित मोर (57 किग्रा) ने चैंपियनशिप के चौथे दिन 5-0 की जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। इसी तरह 60 किग्रा भार वर्ग में त्रिपुरा के परविंदर पूनिया ने तमिलनाडु के प्रभु मुरली को 5-0 से हराया।

चंडीगढ़ के अमन (67 किग्रा) और सचिन (71 किग्रा) ने अपनी आक्रामक मुक्केबाजी से सभी को प्रभावित किया। दोनों के मुकाबलों को रेफरी ने दूसरे दौर में रोक दी और ‘आरएससी’ के आधार पर विजेता घोषित किया। अमन ने उड़ीसा के एसआर साहू को और सचिन ने उत्तराखंड के देवेंद्र सिंह को शिकस्त दी।

इस चैंपियनशिप का फाइनल 21 सितंबर को खेला जाएगा। इस प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी आगामी 2021 एआईबीए एलीट पुरुष विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वालीफाई करेंगे, जिसका आयोजन 24 अक्टूबर से छह नवंबर तक सर्बिया के बेलग्रेड में होगा।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)