मुश्ताक अली ट्रॉफी : हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर तमिलनाडु फाइनल में |

मुश्ताक अली ट्रॉफी : हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर तमिलनाडु फाइनल में

मुश्ताक अली ट्रॉफी : हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर तमिलनाडु फाइनल में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : November 20, 2021/1:09 pm IST

नयी दिल्ली , 20 नवंबर ( भाषा ) मध्यम तेज गेंदबाज पी सरवन कुमार के पांच विकेट की मदद से गत चैम्पियन तमिलनाडु ने हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक ली ट्रॉफी टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया ।

टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण के कप्तान विजय शंकर के फैसले को तमिलनाडु के गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया । अब तक एक भी मैच नहीं हारने वाली हैदराबाद की टीम 18 . 3 ओवर में 90 रन पर आउट हो गई। तनय त्यागराजन ही दोहरे अंक तक पहुंच सके जिन्होंने 24 गेंद में 25 रन बनाये ।

सरवन ने शीर्ष क्रम को पवेलियन भेजकर हैदराबाद को अच्छी शुरूआत नहीं करने दी । विरोधी कप्तान तन्मय अग्रवाल एक और तिलक वर्मा आठ रन बनाकर आउट हो गए । सरवन ने 21 रन देकर पांच विकेट लिये जो तमिलनाडु के लिये दूसरा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है ।

हैदराबाद ने 6 . 2 ओवर में पांच विकेट 30 रन पर गंवा दिये थे । रवि तेजा को एम मोहम्मद ने नौ रन पर आउट किया तब स्कोर 39 रन था । तनय और चामा मिलिंद (आठ ) ने कुछ देर टिककर खेलते हुए हैदराबाद को 90 रन तक पहुंचाया ।

तमिलनाडु के लिये लेग स्पिनर एम अश्विन ने चार ओवर में 13 रन देकर दो और एम मोहम्मद ने तीन ओवर में 12 रन देकर दो विकेट लिये ।

जवाब में तमिलनाडु ने तीसरे ही ओवर में एन जगदीशन (1) का विकेट गंवा दिया । इसी ओवर में सी हरि निशांत (14) भी रक्षण रेड्डी का शिकार हुए ।

इसके बाद बी साइ सुदर्शन ( नाबाद 34) और कप्तान शंकर ( 43) ने तीसरे विकेट के लिये 76 रन की साझेदारी करके टीम को जीत तक पहुंचाया ।

तमिलनाडु का सामना अब कर्नाटक और विदर्भ के बीच होने वाले सेमीफाइनल के विजेता से होगा ।

भाषा मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers