न्यूजीलैंड ‘ए’ और ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ की टीमें भारत दौरे पर आयेंगी |

न्यूजीलैंड ‘ए’ और ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ की टीमें भारत दौरे पर आयेंगी

न्यूजीलैंड ‘ए’ और ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ की टीमें भारत दौरे पर आयेंगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : August 16, 2022/3:10 pm IST

नयी दिल्ली, 16 अगस्त (भाषा) भारत ‘ए’ टीम आठ महीने में अपना पहला प्रतिस्पर्धा मुकाबला न्यूजीलैंड ‘ए’ टीम के खिलाफ सितंबर-अक्टूबर में खेलेगी जबकि ऑस्ट्रेलिया की ‘ए’ टीम नवंबर में भारत दौरे पर आयेगी।

 ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो’ की रिपोर्ट के अनुसार, भारत ‘ए’ कार्यक्रम ‘वीवीएस लक्ष्मण और उनके एनसीए सहयोगी स्टाफ समूह साईराज बहुतुले और सितांशु कोटक द्वारा संचालित किया जाएगा।’

भारत ‘ए’ की टीम ने इससे पहले पिछले साल नवंबर-दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ब्लूमफोनटेन में तीन अनौपचारिक टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भाग लिया था।

न्यूजीलैंड की ए’ टीम इस महीने के आखिर में भारत पहुंच जायेगी। टीम तीन  चार-दिवसीय मैचों की श्रृंखला में भाग लेगी। यह सभी लिस्ट ‘ए’ मैच बेंगलुरु में खेले जायेंगे।

इस दौरे पर गुलाबी गेंद (दिन-रात्रि टेस्ट) से भी एक  मैच खेला जा सकता है लेकिन इसके लिए बीसीसीआई से मंजूरी मिलना बाकी है।

न्यूजीलैंड ‘‘ए’’ टीम ने 2017-18 दौरे पर भी विजयवाड़ा में गुलाबी गेंद से एक मैच खेला था।

इस दौरे का आयोजन दलीप ट्रॉफी के साथ होगा जिसे आठ से 25 सितंबर तक खेला जायेगा।

बीसीसीआई क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से भी ‘‘ए’’ टीम के भारत दौरे के लिए बात कर रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक, ‘‘बीसीसीआई क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ साल के अंत में दौरे के लिए बातचीत कर रहा है ।  इस दौरे के नवंबर में होने की संभावना है।  यह दौरा रणजी ट्रॉफी की शुरुआत से पहले और बांग्लादेश में होने वाले भारत के अगले टेस्ट कार्यक्रम से पहले होगा।

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)