न्यूजीलैंड की कैरिंगटन ने कयाक स्प्रिंट में दो स्वर्ण पदक जीते |

न्यूजीलैंड की कैरिंगटन ने कयाक स्प्रिंट में दो स्वर्ण पदक जीते

न्यूजीलैंड की कैरिंगटन ने कयाक स्प्रिंट में दो स्वर्ण पदक जीते

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : August 3, 2021/11:27 am IST

तोक्यो, तीन अगस्त (एपी) न्यूजीलैंड की लीसा कैरिंगटन ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए तोक्यो ओलंपिक में बुधवार को यहां कयाक स्प्रिंट की दो रेस में आसान जीत के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किये जबकि क्यूबा ने उलटफेर करते हुए पुरुषों के ‘डबल 1000’ में सोने का तमगा जीता।

कैरिंगटन चार स्पर्धाओं में पदक की प्रबल दावेदार के रूप में तोक्यो पहुंची थी। उन्होंने ‘सिंगल 200’ में अपना लगातार तीसरा स्वर्ण पदक जीता। इस स्पर्धा में उन्होंने 2012 से ही ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप में अपना दबदबा बनाये रखा है।

इसके एक घंटे बाद उन्होंने कैटलिन रीगल के साथ जोड़ी बनाकर ‘डबल 500’ में भी स्वर्ण पदक जीता। उन्हें अभी ‘सिंगल 500’ और ‘फोर्स’ स्पर्धाओं में भी भाग लेना है।

क्यूबा ने पुरुषों की कैनोइ डबल 1000 का स्वर्ण पदक जीतकर दिन का सबसे बड़ा उलटफेर किया। जर्मनी ने पिछले सात में से पांच ओलंपिक में इसका खिताब जीता था और यहां भी उसे स्वर्ण पदक का प्रबल दावेदार माना जा रहा था।

क्यूबा सर्गेई टोरेस मैडरिगाल और फर्नांडो डायन जार्ज एनरिक्ज ने शानदार प्रदर्शन किया तथा चीन को 0.2 सेकेंड से पीछे छोड़कर स्वर्ण पदक हासिल किया। जर्मनी को कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा।

एपी

पंत सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers