संन्यास लेने की तैयारी में हैं ये दिग्गज गेंदबाज? बोर्ड के कॉन्ट्रैक्ट से हुए बाहर |

संन्यास लेने की तैयारी में हैं ये दिग्गज गेंदबाज? बोर्ड के कॉन्ट्रैक्ट से हुए बाहर

वनडे में नंबर-1 पर काबिज न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर हो गए हैं, ऐसे में यह माना जा रहा है कि बोल्ट ने अप्रत्यक्ष रूप से ब्रेक लिया है या फिर वह इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का मन बना चुके हैं। बोल्ट ने 78 टेस्ट में 317 और 93 वनडे में 169 विकेट लिए हैं।

Edited By: , August 10, 2022 / 12:32 PM IST

new zealand cricket board release trent boult: वेलिंगटन, 10 अगस्त 2022। क्रिकेट फैन्स के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज और वनडे में अभी नंबर-1 की पोजिशन पर काबिज ट्रेंट बोल्ट शायद अब संन्यास लेने का मन बना रहे हैं। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि वह न्यूजीलैंड क्रिकेट बोड की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर हो गए हैं।                       >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

हालांकि सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने का फैसला 33 साल के ट्रेंट बोल्ट का ही रहा है, इस पर न्यूजीलैंड बोर्ड ने सहमति बनाई, मगर यहां फैन्स के लिए एक अच्छी खबर यह आई है कि बोल्ट ने संन्यास लेने जैसी बातों से इनकार कर दिया है। उन्होंने यह सब परिवार के साथ समय बिताने और दुनियाभर में क्रिकेट लीग खेलने के लिए किया है। 12 साल देश के लिए क्रिकेट खेलने पर गर्व है।

read more: बड़ी खुशखबरी! यूनेस्को की सूची में शामिल हुई देश की सौ साल पुरानी वेधशाला

new zealand cricket board release trent boult: ट्रेंट बोल्ट ने कहा, ’वास्तव में यह फैसला मेरे लिए बेहद मुश्किल था, मेरा सपोर्ट करने के लिए बोर्ड का धन्यवाद। देश के लिए खेलना मेरा बचपन का सपना था, 12 साल देश के लिए खेलने पर गर्व है। मेरा यह फैसला पूरी तरह से पत्नी गर्ट और तीन लड़कों के लिए रहा। परिवार मेरे लिए हमेशा एक प्रेरणा रहा है, मैं क्रिकेट के बाद उन्हें प्राथमिकता देकर बेहतर महसूस करता हूं।’

read more: प्रदेश के मुखिया स्कूली छात्रों की लेंगे क्लास, इस स्कूल के बच्चों को सुनाएंगे तिरंगे की कहानी

संन्यास का मन बना चुके बोल्ट

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी ट्रेंट बोल्ट के इस फैसले के बाद फैन्स से कहा है कि इसका मतलब गलत नहीं लें।यह फैसला उनके करियर का अंत नहीं है, साथ ही न्यूजीलैंड बोर्ड ने कहा कि सेलेक्शन में उन्हीं खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जाएगी, जो कॉन्ट्रैक्ट में हैं। ऐसे में यह कयास लगाए जा सकते हैं बोल्ट ने अप्रत्यक्ष रूप से कुछ समय का ब्रेक लिया है या फिर वह इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का मन बना चुके हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें