कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिये लोगों को जागरूक करेंगे ओलंपियन और पैरालम्पियन

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिये लोगों को जागरूक करेंगे ओलंपियन और पैरालम्पियन

Edited By: , September 28, 2021 / 03:25 PM IST

नयी दिल्ली, 28 सितंबर ( भाषा ) तोक्यो में इतिहास रचने वाले भारत के ओलंपियन और पैरालम्पियन स्वास्थ्य मंत्रालय की उस पहल से जुड़ेंगे जिसके तहत त्यौहारों के मौसम में लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिये जागरूक बनाया जायेगा ।

भालाफेंक में ओलंपिक चैम्पियन नीरज चोपड़ा, पैरालम्पिक स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अवनि लेखरा समेत ये खिलाड़ी लोगों को स्वास्थ्य और स्वच्छता प्रोटोकॉल का पालन करने के लिये प्रेरित करेंगे । इसमें छह फुट की दूरी बनाये रखना, मास्क लगाना और 18 वर्ष से अधिक उम्र होने पर कोरोना का टीका लगाना शामिल है ।

वीडियो में वे कह रहे हैं ,‘‘ कठिनाइयों का समझदारी से सामना और समाधान निकालना हमारी जिम्मेदारी है ।’

इस वीडियो में तोक्यो ओलंपिक के पदक विजेता पहलवान रवि कुमार दहिया और बजरंग पूनिया, तलवारबाज भवानी देवी और भारतीय पुरूष हॉकी टीम के गोलकीपर पी आर श्रीजेश शामिल हैं ।

पैरालम्पियनों में ऊंची कूद खिलाड़ी प्रवीण कुमार, तीरंदाज हरविंदर सिंह, चक्का फेंक खिलाड़ी योगेश कथूनिया , बैडमिंटन खिलाड़ी मनोज सरकार और क्लब थ्रो फाइनल खेलने वाली एकता भयान इस मुहिम का हिस्सा हैं ।

इस वीडियो का टाइटल ‘ त्यौहारों के रंग कैब (कोविड एप्रोप्रिएट बिहैवियर) के संग’ है ।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश के ओलंपिक और पैरालम्पियनों ने चुनौतियों का सामना करके सफलता अर्जित की है और इस वीडियो के जरिये वे देश के नागरिकों को त्यौहारों के दौरान सतर्कता बनाये रखने और जिम्मेदारी से त्यौहार मनाने के लिये प्रेरित कर रहे हैं ।

भाषा मोना सुधीर

सुधीर