पंत को विश्व कप में भारतीय अंतिम एकादश में होनाा चाहिए : गिलक्रिस्ट |

पंत को विश्व कप में भारतीय अंतिम एकादश में होनाा चाहिए : गिलक्रिस्ट

पंत को विश्व कप में भारतीय अंतिम एकादश में होनाा चाहिए : गिलक्रिस्ट

: , September 23, 2022 / 01:46 PM IST

दुबई, 23 सितंबर (भाषा) ऑस्ट्रेलिया के अपने जमाने के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट का मानना है कि किसी भी गेंदबाज पर हावी होने की अपनी हिम्मत के कारण ऋषभ पंत को आगामी टी20 विश्व कप में भारत की शुरूआती एकादश में शामिल होना चाहिए।

पिछले कुछ समय से यह चर्चा का विषय है कि ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसे अंतिम एकादश में शामिल किया जाना चाहिए और गिलक्रिस्ट ने बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज पंत का समर्थन किया।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की विज्ञप्ति के अनुसार गिलक्रिस्ट ने कहा,‘‘ ऋषभ पंत साहसी और हिम्मती खिलाड़ी है और जिस तरह से वह किसी भी तरह के गेंदबाजी आक्रमण हावी हो जाता है उसे देखते हुए मुझे लगता है कि उसे भारतीय एकादश में शामिल होना चाहिए।’’

उन्होंने कहा,‘‘ वे दोनों (ऋषभ और कार्तिक) साथ में खेल सकते हैं लेकिन मेरा मानना है कि ऋषभ पंत को निश्चित तौर पर अंतिम एकादश में होना चाहिए।’’

भारत ने पंत और कार्तिक दोनों को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। पंत हालांकि सबसे छोटे प्रारूप में निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं जो कि अंतिम एकादश का चयन करते समय उनके खिलाफ जा सकता है।

पंत ने अब तक 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 23.94 की औसत और 126.21 के स्ट्राइक रेट से 934 रन बनाए हैं लेकिन वह इस प्रारूप में टेस्ट क्रिकेट जैसी सफलता हासिल नहीं कर पाए हैं।

दूसरी तरफ कार्तिक ने पिछले कुछ समय से खुद को फिनिशर के रूप में स्थापित किया है। लेकिन पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की तरह गिलक्रिस्ट का भी मानना है कि इन दोनों विकेटकीपर बल्लेबाजों को अंतिम एकादश में रखा जा सकता है।

गिलक्रिस्ट ने कहा,‘‘ अगर उन दोनों को अंतिम एकादश में रखा जाता है तो यह दिलचस्प होगा। मुझे लगता है कि वह ऐसा कर सकते हैं। दिनेश कार्तिक शीर्ष क्रम में भी खेल सकते हैं। उन्हें मध्यक्रम और बाद के ओवरों में भी उपयोग में लाया जा सकता है। उनका खेल वास्तव में बहुत अच्छा है।’’

भाषा पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)