पंत का अर्धशतक, भारत को 361 रन की बढ़त |

पंत का अर्धशतक, भारत को 361 रन की बढ़त

पंत का अर्धशतक, भारत को 361 रन की बढ़त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : July 4, 2022/6:05 pm IST

बर्मिंघम, चार जुलाई (भाषा) भारतीय बल्लेबाजों ने खराब शॉट खेलकर इंग्लैंड को तोहफे में विकेट दिए लेकिन ऋषभ पंत के अर्धशतक से मेहमान टीम सोमवार को यहां पांचवें क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन दूसरी पारी में लंच तक सात विकेट पर 229 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त को 361 रन तक पहुंचाने में सफल रही।

लंच के समय पहली पारी में शतक जड़ने वाले रविंद्र जडेजा (नाबाद 17) और मोहम्मद शमी (नाबाद 13) क्रीज पर डटे हुए थे।

भारत ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 123 रन से की और कल के नाबाद बल्लेबाजों चेतेश्वर पुजारा (66) और पंत (57) ने सकारात्मक शुरूआत की।

पुजारा ने बैकफुट पर चौके और फ्लिक से जेम्स एंडरसन पर लगातार दो चौके जड़े। पंत ने पहली पारी की तुलना में अधिक सतर्क होकर बल्लेबाजी की।

सुबह के सत्र में पुजारा और पंत के काम को इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने आसान किया जिन्होंने दिन की शुरुआत में काम चलाऊ स्पिनर जो रूट से तीन ओवर कराए।

पुजारा हालांकि स्टुअर्ट ब्रॉड की शॉर्ट और बाहर की ओर मूव होती गेंद पर बैकवर्ड प्वाइंट पर कैच दे बैठे।

श्रेयस अय्यर (19) ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन एक बार फिर शॉर्ट गेंद पर सीधे मिडविकेट पर एंडरसन को कैच दे बैठे।

पंत ने पैड पर आई गेंद को चार रन के लिए भेजकर अर्धशतक पूरा किया और विदेशी सरजमीं पर एक ही टेस्ट में शतक और अर्धशतक जड़ने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बने।

पंत ने जैक लीच का स्वागत चौके से किया लेकिन इसी स्पिनर पर रिवर्स पुल करने की कोशिश में पहली स्लिप में जो रूट को कैच दे बैठे जिससे भारत का स्कोर छह विकेट पर 198 रन हो गया।

मैथ्यू पोट्स ने शारदुल ठाकुर (04) को शॉर्ट गेंद पर फाइन लेग पर कैच कराया। पोट्स की गेंद पर एंडरसन ने कवर में जीवनदान दिया।

भाषा सुधीर मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers