पेले की स्थिति स्थिर, इलाज पर दे रहे अच्छी प्रतिक्रिया |

पेले की स्थिति स्थिर, इलाज पर दे रहे अच्छी प्रतिक्रिया

पेले की स्थिति स्थिर, इलाज पर दे रहे अच्छी प्रतिक्रिया

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 10:59 AM IST, Published Date : December 4, 2022/10:59 am IST

साओ पाउलो, चार दिसंबर (एपी) ब्राजील के पूर्व महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले श्वसन संबंधी संक्रमण के इलाज पर अच्छी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और पिछले 24 घंटों में उनकी स्थिति और खराब नहीं हुई है। अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल ने शनिवार को यह जानकारी दी।

महान खिलाड़ी 82 वर्षीय पेले मंगलवार से अस्पताल में भर्ती हैं।

इंस्टाग्राम पर डाले गए बयान में पेले ने कहा, ‘‘मैं बहुत आशावान और मजबूत हूं तथा हमेशा की तरह उपचार के अनुसार चल रहा हूं। मेरी देखभाल के लिए मैं पूरी चिकित्सा और नर्सिंग टीम को धन्यवाद देना चाहता हूं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे ईश्वर में बहुत विश्वास है और दुनिया भर से आपसे मिले प्यार का हर संदेश मुझे ऊर्जा से भर देता है। और ब्राजील को विश्व कप में खेलते हुए भी देखें।”

कैंसर का इलाज भी करा रहे तीन बार के विश्व कप विजेता पेले के लिए दुनिया भर से अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए संदेश आ रहे हैं।

पेले की बेटी केली नैसिमेंटो ने इंस्टाग्राम पर कतर में ब्राजील के प्रशंसकों द्वारा झंडों और बैनरों के साथ अपने पिता को शुभकामनाएं देने की कई तस्वीरें पोस्ट कीं। पश्चिम एशिया के इस देश की इमारतों में भी पूर्व महान फुटबॉलर के समर्थन में संदेश प्रदर्शित किए गए।

ब्राजील विश्व कप में सोमवार को अंतिम 16 के मुकाबले में दक्षिण कोरिया से भिड़ेगा।

पेले ने ब्राजील को 1958, 1962 और 1970 के विश्व कप में खिताब दिलाने में मदद की और 92 मैच में 77 गोल के साथ वह टीम के सर्वकालिक शीर्ष स्कोरर हैं।

अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल ने शुक्रवार को कहा कि पेले को संक्रमण के इलाज के लिए एंटीबायोटिक्स दिए जा रहे हैं और साथ ही वह कैंसर के लिए कीमोथेरेपी से गुजर रहे हैं। पेले का सितंबर 2021 में एक कोलन ट्यूमर निकाला गया था। उनका असली नाम एडसन अरांतेस डो नैसिमेंटो है।

उनके परिवार या अस्पताल ने यह नहीं बताया है कि कैंसर अन्य अंगों में फैला है या नहीं।

एपी सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)