Women's T20 World Cup

Women’s T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूजा वस्त्रकार बाहर, सामने आई ये वजह, इस खिलाड़ी की हुई वापसी

Women's T20 World Cup आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिये पूजा बाहर, देविका की वापसी

Edited By :   Modified Date:  December 2, 2022 / 01:46 PM IST, Published Date : December 2, 2022/1:00 pm IST

Women’s T20 World Cup: नई दिल्ली। भारतीय आलराउंडर पूजा वस्त्राकर चोट के कारण मुंबई में 9 दिसंबर से आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिये टीम में जगह नहीं बना सकीं जबकि चयनकर्ताओं ने शुक्रवार को ‘अनकैप्ड’ बायें हाथ की तेज गेंदबाज अंजलि सरवनी को इसमें शामिल किया। पूजा ने रायपुर में महिला टी20 चैलेंजर में भारत सी टीम की अगुआई की थी। बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के सचिव जय शाह द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, ‘‘वह चोट के कारण बाहर हुई और उनके नाम विचार नहीं किया गया। ’’

पूजा की जगह खेलेगी देविका

Women’s T20 World Cup: आंध्र की 25 साल की बायें हाथ की मध्यम गति की गेंदबाज अंजलि ने इस महीने के शुरू में महिला चैलेंजर में पूनम यादव की अगुआई वाली भारत ए के लिये अपनी कसी गेंदबाजी से प्रभावित किया था। अंजलि ने भारत डी के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन किया था और वह अपने तीन ओवर में 11 रन देकर दो विकेट से टीम को फाइनल में पहुंचाने में सफल रही थी। उन्होंने कुल मिलाकर चार मैचों में तीन विकेट झटके थे। आस्ट्रेलिया श्रृंखला से महाराष्ट्र की बायें हाथ की आल राउंडर देविका वैद्य भी चार से ज्यादा साल बाद टीम में वापसी करेंगी। 2014 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पदार्पण करने वाली देविका ने अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे खेला था।

कप्तान और उपकप्तान का ऐलान

Women’s T20 World Cup: हरमनप्रीत कौर टीम की अगुआई करेंगी जबकि स्मृति मंधाना उप कप्तान होंगी। भारत पहले दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नौ और 11 दिसंबर को डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेलेगा जिसके बाद 14, 17 और 20 दिसंबर को होने वाले बचे हुए तीन मुकाबले सीसीआई में आयोजित होंगे। यह श्रृंखला 10 फरवरी से दक्षिण अफ्रीका में शुरू हो रहे टी20 विश्व कप के लिये भारत की तैयारियों का हिस्सा है।

9 दिसंबर से शुरू होगी सीरीज

Women’s T20 World Cup: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी टी20 सीरीज की शुरूआत 9 दिसंबर से होगी। वहीं सीरीज का आखिरी मुकाबला 20 दिसंबर को खेला जाएगा। इस सीरीज के सारे मुकाबले मुंबई में खेल जाएंगे, जिसमें शुरूआती दो मुकाबले डी वाई पाटिल स्टेडियम में और अंत के तीन मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं इस सीरीज में चोट के कारण पूजा वस्त्राकर बाहर हो गई हैं।

टीम इस प्रकार है

Women’s T20 World Cup: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका सिंह ठाकुर, मेघना सिंह, अंजलि सरवनी, देविका वैद्य, एस मेघना, ऋचा घोष (विकेटकीपर) और हरलीन देओल।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers